News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा कम्युनिकेशंस ने मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए 5G रोमिंग लैब लॉन्च किया

Share Us

418
टाटा कम्युनिकेशंस ने मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए 5G रोमिंग लैब लॉन्च किया
24 Aug 2023
min read

News Synopsis

टाटा कम्युनिकेशंस Tata Communications ने अपने वैश्विक क्लाउड-आधारित 5जी रोमिंग लेबोरेटरी के लॉन्च Launch of 5G Roaming Laboratory की घोषणा की है, जो मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को अपने ग्राहकों के लिए सेवा शुरू करने से पहले 5जी स्टैंडअलोन नेटवर्क 5G Standalone Network उपयोग के मामलों का परीक्षण करने में सक्षम बनाता है।

टाटा कम्युनिकेशंस अपने उपभोक्ताओं और उद्यम ग्राहकों को लाभ पहुंचाने वाले मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए गतिशीलता का अनुभव करने में मदद करने के लिए 5जी की क्षमता का उपयोग कर रहा है।

टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउड-आधारित 5जी रोमिंग लैब रोमिंग के दौरान मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं को अनुभव की गुणवत्ता देने के लिए यातायात आंदोलन और नेटवर्क उपयोग की निगरानी करके अंतरराष्ट्रीय मोबाइल रोमिंग अनुभव का परीक्षण करती है। इसके परीक्षणों से उपयोगकर्ता के रोमिंग के दौरान एक्सचेंज प्रक्रिया से जुड़े सभी नेटवर्कों में वस्तुनिष्ठ प्रदर्शन मूल्यांकन मिलता है। इसमें हाई-स्पीड, हाई-रिलायबल और लो-लेटेंसी 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क पर ऑनबोर्डिंग और इंटरनेट ट्रायल Onboarding and Internet Trial भी शामिल है।

टाटा कम्युनिकेशंस ने एक समर्पित 5जी रोमिंग लैब बनाई। हाई-टेक सर्वर ऐप्स जो नेटवर्क सुरक्षा और सुचारू, तेज़ 5G रोमिंग कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं, इस पर इंस्टॉल किए गए हैं।

मैसूर मधुसूदन Mysore Madhusudan कार्यकारी उपाध्यक्ष सहयोग और कनेक्टेड सॉल्यूशंस टाटा कम्युनिकेशंस ने कहा "आज की तेज़ गति वाली डिजिटल दुनिया में कनेक्टिविटी एक प्रमुख घटक है। एक इंटरनेट जो तेज़, सुरक्षित और हर समय उपलब्ध है, ग्राहकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, चाहे वह कोई भी हो वे व्यक्ति या उद्यम हैं।

हम 5जी रोमिंग परीक्षण में अपनी नवीनतम क्षमता पेश करने के लिए उत्साहित हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि एमएनओ ग्राहकों को सिद्ध सेवाएं मिल रही हैं। यह सुनिश्चित करके कि परीक्षण विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में हो सकते हैं, बेहतर और चुस्त सेवाएं प्रदान करने के लिए एमएनओ के लिए उपलब्ध लचीलेपन को बढ़ाता है। तेज़ और निर्बाध कनेक्टिविटी से लैस, यह पीढ़ी अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत तेज़ गति से आगे बढ़ेगी।"

टाटा कम्युनिकेशंस के बारे में:

कंपनी वैश्विक स्तर पर उद्यमों के डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाती है, जिसमें फॉर्च्यून 500 में से 300 शामिल हैं - सीमाहीन विकास को सक्षम करके, उत्पाद नवाचार और ग्राहक अनुभव को बढ़ावा देकर, उत्पादकता और दक्षता में सुधार करके, चपलता का निर्माण करके और जोखिम प्रबंधन करके व्यवसायों के लिए अवसरों को अनलॉक करना। अपने समाधान उन्मुख दृष्टिकोण, सिद्ध प्रबंधित सेवा क्षमताओं और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ टाटा कम्युनिकेशंस क्लाउड, मोबिलिटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), सहयोग, सुरक्षा और नेटवर्क सेवाओं द्वारा संचालित इंटेलिजेंस के अगले स्तर को संचालित करता है। टाटा कम्युनिकेशंस दुनिया के लगभग 30% इंटरनेट मार्गों को संचालित करता है, और व्यवसायों को दुनिया के 80% क्लाउड दिग्गजों और 5 में से 4 मोबाइल ग्राहकों से जोड़ता है। कंपनी की क्षमताएं उसके वैश्विक नेटवर्क, दुनिया के सबसे बड़े पूर्ण स्वामित्व वाले सबसी फाइबर बैकबोन और दुनिया भर के 190+ देशों और क्षेत्रों से कनेक्टिविटी के साथ टियर-1 आईपी नेटवर्क पर आधारित हैं। टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है। टाटा कम्युनिकेशंस भारत में इंटरनेट की समृद्ध विरासत का हिस्सा रहा है। पिछले 25 वर्षों में देश में डिजिटल सेवाओं को अपनाने के लिए उद्यम-सक्षम सेवाएँ आवश्यक रही हैं। उपयोगिता से परिवर्तन तक, कनेक्टिविटी अर्थव्यवस्था के लिए आजीविका का एक अनिवार्य तत्व है। टाटा कम्युनिकेशंस सुरक्षित कनेक्टेड डिजिटल अनुभव प्रदान करने के अपने अनूठे वादे के साथ संचार की इस नई दुनिया में उद्योग जगत के नेताओं को सक्षम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।