News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

टाटा कम्युनिकेशंस ने कलेयरा का अधिग्रहण पूरा कर लिया

Share Us

467
टाटा कम्युनिकेशंस ने कलेयरा का अधिग्रहण पूरा कर लिया
06 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

वैश्विक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को सक्षम बनाने वाली टाटा कम्युनिकेशंस ने कैलेरा इंक का अधिग्रहण पूरा होने की घोषणा की।

टाटा कम्युनिकेशंस Tata Communications ने टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड के माध्यम से इसे हासिल करने के लिए कैलेरा इंक Kaleyra Inc के साथ एक निश्चित समझौता किया। और लेन-देन अब कालेयरा के स्टॉकहोल्डर्स द्वारा अनुमोदन प्राप्त होने, आवश्यक विनियामक अनुमोदन और अन्य प्रथागत समापन शर्तों की पूर्ति के बाद पूरा हो गया है।

टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड Tata Communications Limited ने कुल मिलाकर लगभग 100 मिलियन डॉलर नकद का भुगतान किया है, और कैलेरा के सभी बकाया ऋण को अपने ऊपर ले लिया है। इसके साथ कैलेरा इंक और इसकी सहायक कंपनियां अब टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां बन गई हैं।

टाटा कम्युनिकेशंस के ग्राहक जुड़ाव समाधानों और प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और अनुसंधान एवं विकास में कलेयरा के गढ़ का संयोजन हाइपर-पर्सनलाइज्ड और बुद्धिमान ग्राहक इंटरैक्शन द्वारा संचालित वैश्विक उद्यमों के विकास को बढ़ावा देगा।

टाटा कम्युनिकेशंस के एमडी और सीईओ ए.एस. लक्ष्मीनारायणन Tata Communications MD and CEO A.S. Lakshminarayanan ने कहा “टाटा कम्युनिकेशंस में हम ग्राहकों के साथ व्यवसायों के जुड़ने के तरीके में क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, निर्बाध, सुरक्षित, स्मार्ट और प्रभावशाली ग्राहक इंटरैक्शन प्रदान करने के लिए डेटा अंतर्दृष्टि का उपयोग करने के लिए डिजिटल फैब्रिक का लाभ उठा रहे हैं।

मैसूर मधुसूदन Mysore Madhusudan कार्यकारी उपाध्यक्ष, सहयोग और कनेक्टेड सॉल्यूशंस, टाटा कम्युनिकेशंस ने कहा इस डिजिटल युग में व्यवसायों को सहज, बुद्धिमान और स्वचालित इंटरैक्शन के लिए निर्मित मल्टी-चैनल ग्राहक सहभागिता समाधान की आवश्यकता होती है। टाटा कम्युनिकेशंस और कैलेरा एक साथ मिलकर एक शक्तिशाली संयोजन बनाते हैं, जो भविष्य के ग्राहक जुड़ाव प्लेटफार्मों को आकार देने के लिए तैयार है।

टाटा कम्युनिकेशंस के कस्टमर इंटरेक्शन सूट के प्रमुख माउरो कैरोबीन Major Mauro Carobene ने कहा Kaleyra.io प्लेटफॉर्म की विश्व स्तरीय संचार क्षमताओं और भविष्य को आगे बढ़ाने के दृढ़ संकल्प द्वारा संचालित Kaleyra और Tata Communications एक साथ एक नए युग के कगार पर खड़े हैं। ग्राहक संपर्क समाधानों के हमारे बुद्धिमान सूट के माध्यम से संचार। हमारी संयुक्त आकांक्षाएं बहुत बड़ी हैं, और न केवल विकास के मामले में बल्कि हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने में भी जो हमारे ग्राहकों के लिए मूल्य बढ़ाता है।

गिगकैपिटल ग्लोबल के संस्थापक प्रबंध भागीदार डॉ. एवी काट्ज़ Dr. Avi Katz ने कहा नवंबर 2019 में गिगकैपिटल इंक के साथ संयोजन के बाद से कैलेरा के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में मुझे कैलेरा टीम के लिए यह परिणाम देखकर खुशी हुई है। यह अधिग्रहण CPaaS उद्योग में कलीरा के नेतृत्व की वैश्विक मान्यता, पिछले चार वर्षों से पूरी कलीरा टीम की कड़ी मेहनत का फल और टाटा कम्युनिकेशंस के साथ उत्कृष्ट संबंध को दर्शाता है।

कैलेरा के बारे में:

कैलेरा इंक एक वैश्विक समूह है, जो वित्तीय संस्थानों, ई-कॉमर्स खिलाड़ियों, ओटीटी, सॉफ्टवेयर कंपनियों, लॉजिस्टिक एनेबलर्स, हेल्थकेयर प्रदाताओं, खुदरा विक्रेताओं और अन्य बड़े संगठनों को मोबाइल संचार सेवाएं प्रदान करता है। अपने मालिकाना प्लेटफ़ॉर्म और मजबूत एपीआई के माध्यम से कैलेरा मल्टी-चैनल एकीकृत संचार सेवाओं का प्रबंधन करता है, जिसमें मैसेजिंग, रिच मैसेजिंग और त्वरित मैसेजिंग, वीडियो, पुश नोटिफिकेशन, ई-मेल, वॉयस सेवाएं और चैटबॉट शामिल हैं।

कैलेरा की तकनीक 190+ देशों में 1600 से अधिक ऑपरेटर कनेक्शनों के साथ मासिक रूप से अरबों संदेशों को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करना संभव बनाती है, जिसमें सभी टियर-1 अमेरिकी वाहक भी शामिल हैं।

टाटा कम्युनिकेशंस के बारे में:

टाटा कम्युनिकेशंस एक वैश्विक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र सक्षमकर्ता है, जो 190 से अधिक देशों और क्षेत्रों में आज की तेजी से बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था को शक्ति प्रदान करता है। यह सहयोग और कनेक्टेड समाधान, कोर और अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी, क्लाउड होस्टिंग और सुरक्षा समाधान और मीडिया सेवाओं के साथ वैश्विक स्तर पर उद्यमों के डिजिटल परिवर्तन को सक्षम बनाता है। फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 300 इसके ग्राहक हैं, और कंपनी दुनिया के 80% क्लाउड दिग्गजों के साथ व्यवसायों को जोड़ती है।