News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Tata Coffee ने वियतनाम में 450 करोड़ के निवेश को मंजूरी दी

Share Us

562
Tata Coffee ने वियतनाम में 450 करोड़ के निवेश को मंजूरी दी
01 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

टाटा कॉफी लिमिटेड Tata Coffee Limited ने वियतनाम में अतिरिक्त 5500 मीट्रिक टन फ्रीज-ड्राइड कॉफी Freeze-Dried Coffee सुविधा की स्थापना को मंजूरी दी। यह सुविधा टाटा कॉफी वियतनाम कंपनी लिमिटेड Tata Coffee Vietnam Company Limited द्वारा की जा रही है, जो कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

विस्तारित क्षमता परिकल्पित फ़्रीज़ड्राइड उत्पाद की बढ़ती मांग और मौजूदा क्षमता को पूरा करेगी।

विस्तार परियोजना को 53.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 450 करोड़) के परिव्यय पर पूरा किया जाएगा, जो आंतरिक संसाधनों और बैंक वित्तपोषण से प्राप्त किया जाएगा।

टाटा कॉफी लिमिटेड ने धारा 230 से 232 के अनुसार टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड और टीसीपीएल बेवरेजेज एंड फूड्स लिमिटेड Tata Consumer Products Limited and TCPL Beverages and Foods Limited और उनके संबंधित शेयरधारकों और लेनदारों के साथ व्यवस्था की एक समग्र योजना में प्रवेश किया है। कंपनी अधिनियम 2013 जिसे हाल ही में माननीय राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण, बेंगलुरु और कोलकाता द्वारा अनुमोदित किया गया है, और योजना के खंड 29 में उल्लिखित सभी शर्तें पूरी होने के बाद यह योजना प्रभावी होगी। टाटा कॉफी लिमिटेड टीसीपीएल के साथ समामेलित हो जाएगी और इसलिए टाटा कॉफी वियतनाम कंपनी लिमिटेड के स्वामित्व में टाटा कॉफी लिमिटेड से टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड में बदलाव होगा, जो इस उद्देश्य के लिए आवश्यक अनुमोदन के अधीन होगा। टाटा कॉफी वियतनाम कंपनी लिमिटेड टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

टाटा कॉफी वियतनाम कंपनी लिमिटेड में क्षमता विस्तार के लिए उपरोक्त प्रस्ताव पर टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड Tata Consumer Products Limited की विधिवत गठित बोर्ड समिति और टाटा कॉफी वियतनाम कंपनी लिमिटेड के सदस्य परिषद द्वारा भी विचार और अनुमोदन किया गया है।

Tata Coffee Ltd के बारे में:

टाटा कॉफी टाटा ग्लोबल बेवरेजेज लिमिटेड की सहायक कंपनी और टाटा समूह का हिस्सा है। यह एशिया की सबसे बड़ी कॉफी बागान कंपनी है, और देश में इंस्टेंट कॉफी के सबसे बड़े निर्यातकों में से एक है। कंपनी दक्षिण भारत में अपने 19 एस्टेटों में 10,000 मीट्रिक टन से अधिक छायादार अरेबिका और रोबस्टा कॉफी का उत्पादन करती है, और इसकी दो इंस्टेंट कॉफी विनिर्माण सुविधाओं की संयुक्त स्थापित क्षमता 8400 मीट्रिक टन है। इंस्टेंट कॉफ़ी विश्व स्तर पर 40 देशों में प्रतिष्ठित ग्राहकों को निर्यात की जाती है। यह यूरोप, एशिया, मध्य पूर्व और उत्तरी अमेरिका के देशों में ग्रीन कॉफ़ी निर्यात करती है। टाटा कॉफी के फार्म ट्रिपल प्रमाणित हैं: यूट्ज़, रेनफॉरेस्ट एलायंस और एसए 8000 लोगों और पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हैं।