News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Car Price Hike: सफारी और हैरियर खरीदना हुआ महंगा, बढ़ गई कीमतें

Share Us

330
Tata Car Price Hike: सफारी और हैरियर खरीदना हुआ महंगा, बढ़ गई कीमतें
12 Nov 2022
min read

News Synopsis

Tata Car Price Hike: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स Tata Motors ने प्रीमियम एसयूवी SUVs में गिनी जाने वाली हैरियर Tata Harrier और सफारी Tata Safari की कीमतों में इजाफा Price Increased कर दिया है। अब ग्राहकों को इन कारों को खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी। टाटा ने हैरियर की कीमतों में 31,000 रुपए और सफारी की कीमतों में 20,000 रुपए तक का इजाफा किया है। जबकि ग्राहकों को ये बढ़ी हुई कीमतें ज्यादा नहीं खलेंगी, क्योंकि कंपनी ने साथ ही साथ इन कारों में एक्स्ट्रा फीचर्स Extra Features भी जोड़ दिए हैं, जिससे ये कारें और अधिक आकर्षक हो गई हैं। 

अगर सफारी के नए फीचर्स की बात करें तो, टाटा सफारी में iRA फीचर्स को गोल्ड एडिशन Gold Edition में और XZ+ वेरिएंट में मानक रूप से कंफर्ट हेड रेस्ट्रेंट Comfort Head Restraints मिलेगा, जबकि अन्य सभी चीजे पहले जैसी ही हैं। सफारी और हैरियर, दोनों में एक समान इंजन मिलता है। यह एक 1956cc का 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 4 Cylinder Turbocharged Diesel Engine है, जो कि 168 bhp की मैक्सिमम पावर और 350 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। इन दोनों ही कारों में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स Automatic Gearbox का विकल्प मिलता है।

वहीं हैरियर के नए फीचर्स की बात की जाए तो, हैरियर में अब नए फीचर्स के तौर पर इसके सभी वेरिएंट के अगली पंक्ति में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट USB Type-C Port मिलेगा। वहीं इसके XZ ट्रिम के ऊपर वाले सभी वेरिएंट्स में यह फीचर देखने को मिलेगा। साथ ही कार में अब ड्राइवर डोज-ऑफ अलर्ट Driver Dose-Off Alert, ड्राइव एनालिटिक्स Drive Analytics, ESP, पोस्ट-इम्पैक्ट ब्रेक एक्टिवेशन Post-Impact Brake Activation, पैनिक ब्रेक अलर्ट Panic Brake Alert, मैनुअल DTC चेक मिलेगा और साथ ही इसके XZ+ ट्रिम्स में मंथली हेल्थ रिपोर्ट, ऑटो इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक Auto Electronic Parking Brake, वायरलेस चार्जर, यूसेज एनालिटिक्स, और चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक Disc Brake भी मिलेगा।