News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार का लुक होगा ऐसा

Share Us

463
Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार का लुक होगा ऐसा
25 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India की वाहन बनाने वाली बड़ी कंपनी Tata Motors ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक SUV का प्रोटोटाइप Prototype दुनिया को दिखाया था। जबकि, उस समय यह जानकारी नहीं दी गई थी कि इस इलेक्ट्रिक कार को फाइनल प्रोडक्शन मॉडल Final Production Model कब लांच किया जाएगा। अब, टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि Avinya को वास्तव में 2025 तक लांच कर दिया जाएगा।

कंपनी इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म New Platform पर बनाएगी, जिसकी बदौलत कार में लंबा व्हीलबेस और बड़े बैटरी पैक Longer wheelbase and bigger battery pack के लिए भी पर्याप्त जगह होगी। कार को फिलहाल प्रोटोटाइप के तौर पर पेश किया गया था, लेकिन ऑटोमोटिव डिजाइनर Automotive Designer, Pratyush Rout ने इसका प्रोडक्शन स्पेक रेंडर बनाया है।

इसमें कार को छह अलग-अलग रंगों में देखा जा सकता है। Rushlane ने ऑटोमोटिव डिजाइनर द्वारा बनाए गए रेंडर को साझा किया है, जिसमें Tata Avinya इलेक्ट्रिक SUV का लुक देखने को मिल सकता है। डिजाइनर ने इसे इलेक्ट्रिक कार को फाइनल प्रोडक्शन Production मॉडल बताया है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टाटा मोटर्स इस कार के प्रोडक्शन मॉडल के साथ 500 km की रेंज हासिल करने की कोशिश में लगी है।