News In Brief Auto
News In Brief Auto

Taabi Mobility ने कंट्रोल टॉवर फ्लीट ऑप्टिमाइज़ेशन IoT सॉल्यूशन लॉन्च किया

Share Us

255
Taabi Mobility ने कंट्रोल टॉवर फ्लीट ऑप्टिमाइज़ेशन IoT सॉल्यूशन लॉन्च किया
25 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी भारतीय समूह आरपीजी ग्रुप का हिस्सा ताबी मोबिलिटी Taabi Mobility ने अपने IoT, ADAS और वीडियो टेलीमैटिक्स एकीकृत SaaS प्लेटफार्मों के सूट में एक नया समाधान कंट्रोल टॉवर Control Tower जोड़ा है। और समाधान ने पहले ही लगभग 150 ग्राहकों को अपने साथ जोड़ लिया है, और 45,000 लीटर से अधिक ईंधन की बचत की है, जबकि 60,000 किमी से अधिक के वाहन अपटाइम में सुधार हुआ है।

कंपनी जो लॉजिस्टिक्स प्रबंधन के लिए एआई और आईओटी-संचालित प्रौद्योगिकियों में अग्रणी है, कि अभिनव समाधान खनन, निर्माण, दूरसंचार और लॉजिस्टिक्स उद्योगों में बेड़े और परिचालन प्रदर्शन के अभूतपूर्व नियंत्रण और अनुकूलन की पेशकश करने के लिए कई उन्नत प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करता है।

कंपनी के अनुसार कंट्रोल टॉवर अत्याधुनिक तकनीकी घटकों का एक संयोजन है, जिसमें IoT-एकीकृत ऑनबोर्ड सेंसर, परिष्कृत डायग्नोस्टिक उपकरण, उन्नत डेटा एनालिटिक्स और एआई/एमएल एल्गोरिदम शामिल हैं। यह व्यापक सुइट डेटा को संसाधित करने और कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि उत्पन्न करने के लिए निर्बाध रूप से काम करता है।

इसके अतिरिक्त समाधान में परिचालन पर्यवेक्षण के लिए एक उन्नत वीडियो टेलीमैटिक्स सिस्टम Advanced Video Telematics System साथ ही सावधानीपूर्वक वास्तविक समय ट्रैकिंग के लिए जीपीएस और जियोफेंसिंग एकीकरण की सुविधा है।

कंट्रोल टॉवर बढ़े हुए अपटाइम के माध्यम से बेड़े को 5-10 करोड़ का वृद्धिशील राजस्व प्रदान करने का दावा करता है, जो ग्राहकों को अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद कर सकता है। अपटाइम, संघर्ष समाधान और समस्या समाधान पर विशेषज्ञों के साथ एक समर्पित 24x7 नियंत्रण कक्ष देरी को कम करने और अपटाइम में सुधार करने में मदद करता है। यह प्रणाली बेड़े को लोडिंग/अनलोडिंग में लगने वाली सटीक लागत, उच्च टर्नअराउंड समय का एहसास करने में भी मदद करती है, जिससे उन्हें लागत को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिलती है, और इसलिए कीमत भी बेहतर होती है।

कंपनी ने कहा कि यह समझ बेड़े को अपने व्यापार मिश्रण को बेहतर बनाने, अधिक लाभदायक मार्गों/ग्राहकों की पहचान करने और उन्हें अधिक व्यवसाय प्रदान करने में मदद कर सकती है, जिससे उनके मुनाफे पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उपयोग में आसान, एकल एकीकृत, समाधान डैशबोर्ड को ओईएम और वाहन मॉडलों में निर्बाध रूप से काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ताबी मोबिलिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पाली त्रिपाठी Pali Tripathi Chief Executive Officer Taabi Mobility ने कहा “हमारे प्रमुख ग्राहक खंड जैसे बेड़े, निर्माण कंपनियां या खनन कंपनियां ऐसे व्यवसाय हैं, जो बहुत कम मार्जिन पर चलते हैं। हमारा ध्यान आरओआई पर प्रभाव डालना है।"

कंपनी ने कहा कि डायनामिक डैशबोर्ड कंट्रोल उपयोग में आसान ग्राफिकल इंटरफेस के साथ आता है। सहज ज्ञान युक्त ऐप-जैसा डैशबोर्ड बेड़े संचालन, परिचालन विश्लेषण, गतिविधि स्वचालन और प्रबंधन और बेड़े, ईंधन और इंजन प्रदर्शन के विस्तृत मूल्यांकन में वास्तविक समय की दृश्यता जैसी कार्यात्मकताओं तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है।

आधुनिक डेटा-संचालित समाधानों का यह समावेशी सूट खनन और निर्माण व्यवसायों को जटिल मुद्दों के मूल कारण की तुरंत पहचान करने में मदद करेगा। और ताबी मोबिलिटी का दावा है, कि डैशबोर्ड तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए धाराप्रवाह नियंत्रण प्रदान करेगा।