News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp के इस फीचर से iPhone में स्विच करना होगा आसान

Share Us

339
WhatsApp के इस फीचर से iPhone में स्विच करना होगा आसान
16 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के सीईओ CEO of Meta मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने कहा कि हम WhatsApp में फोन के बीच सुरक्षित तौर पर स्विच करने और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन End-to-End Encryption को बनाए रखते हुए आपकी चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो और वॉयस मैसेज Chat History,Photos,Videos and Voice Messages को एंड्रॉइड और आईफोन Android and iPhone के बीच ट्रांसफर करने का फीचर जोड़ रहे हैं।

यह एक टॉप रिक्वेस्ट फीचर Top Request Feature है। हमने बीते साल आईफोन से एंड्रॉयड में स्विच लॉन्च किया था और अब एंड्रॉयड से iPhone भी शामिल कर रहे हैं। भारत India जैसे देश में वॉट्सऐप कितना लोकप्रिय है, इसे देखते हुए भारतीय यूजर्स द्वारा इस फीचर की बहुत सराहना की जाएगी। 

डाटा ट्रांसपोर्ट करने की क्षमता एप्पल के मूव टू आईओएस ऐप Move to iOS App में शामिल होगी जो गूगल प्ले स्टोर Google Play Store पर उपलब्ध है। ऑप्शन तब उपलब्ध होगा जब कोई यूजर्स ऐप का इस्तेमाल करके एक नया आईफोन सेट कर रहा हो। एंड्रॉयड यूजर्स को कम से कम Android 5.0 और उसके बाद के वर्जन पर होना चाहिए। Apple iOS यूजर्स के लिए iOS 15.5 और इससे ऊपर के वर्जन का होना जरूरी है।

आपको बता दें कि यह सुविधा उठाने के लिए अपने एंड्रॉइड फ़ोन पर मूव टू आईओएस ऐप इंस्टॉल कीजिए। कंफर्म करें कि आप अपने नए डिवाइस पर WhatsApp iOS वर्जन 2.22.10.70 या उसके बाद के वर्जन पर हैं। एंड्रॉइड पर वॉट्सऐप वर्जन 2.22.7.74 या इससे ऊपर का होना चाहिए। अपने नए डिवाइस पर अपने पुराने फोन के समान फोन नंबर का इस्तेमाल करें। आपका iPhone फैक्टरी नया होना चाहिए या फैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट होनी चाहिए। इसके बाद ही आप इस फीचर का फायदा उठा पायेंगें।