News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Swiggy ने वन-टैप चेकआउट पेश करने के लिए Simpl के साथ साझेदारी की

Share Us

247
Swiggy ने वन-टैप चेकआउट पेश करने के लिए Simpl के साथ साझेदारी की
27 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

स्विगी Swiggy ने अपने खाद्य वितरण प्लेटफार्मों पर उपयोगकर्ताओं के लिए एक-टैप चेकआउट अनुभव पेश करने के लिए सिंपल Simpl साझेदारी की। यह साझेदारी स्विगी इंस्टामार्ट तक फैला हुआ है, और जल्द ही इसमें डाइनआउट और स्विगी जिनी Dineout and Swiggy Genie को शामिल करने की तैयारी है।

यह साझेदारी देश भर में ग्राहकों के लिए ऑर्डरिंग अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाने का वादा करती है, जिससे उन्हें स्विगी के 2.9 लाख से अधिक रेस्तरां भागीदारों के व्यापक नेटवर्क से आसानी से ऑर्डर देने की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त ग्राहक स्विगी इंस्टामार्ट से उत्पादों की विविध श्रृंखला तक निर्बाध रूप से पहुंच सकते हैं, यह सब सिंपल के 1-टैप सुविधा के उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के माध्यम से संभव हुआ है।

सिंपल की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या शर्मा Nitya Sharma Founder and CEO Simpl ने कहा "आज ग्राहकों की बढ़ती संख्या अपनी शीर्ष पसंदों में से खाद्य और हाइपरलोकल डिलीवरी क्षेत्रों के साथ ऑनलाइन लेनदेन करते समय सुविधा की तलाश कर रही है। और इन सेवाओं का लाभ एक दिन में कई बार लिया जाता है, इसलिए त्वरित और सुविधाजनक चेकआउट की आवश्यकता होती है।"

यह कदम ऐसे समय में आया है, जब खाद्य और हाइपरलोकल श्रेणियों में डिजिटल लेनदेन में पर्याप्त वृद्धि देखी गई है। सिंपल ने पिछले दो वर्षों में हाइपरलोकल श्रेणियों के साथ-साथ खाद्य और पेय पदार्थों के लेनदेन में 75% की प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है। और समवर्ती रूप से लेनदेन करने वाले उपयोगकर्ताओं में उल्लेखनीय 48% की वृद्धि हुई है, जो इन क्षेत्रों में ऑनलाइन लेनदेन की बढ़ती प्रवृत्ति को रेखांकित करता है।

स्विगी के राजस्व और विकास के उपाध्यक्ष अनुराग पंगनममुला Anurag Panganamamula Vice President of Revenue and Growth at Swiggy ने कहा सिम्पल के 1-टैप चेकआउट को हमारे प्लेटफॉर्म में एकीकृत करने से, विशेष रूप से छुट्टियों के मौसम से पहले, देश भर में लाखों ग्राहक अपने भोजन और घरेलू जरूरतों और भोजन तक पहुंच सकेंगे।

सिंपल की सुव्यवस्थित चेकआउट प्रक्रिया का कार्यान्वयन उपयोगकर्ता अनुभव और सुविधा को प्राथमिकता देने की व्यापक उद्योग प्रवृत्ति के साथ संरेखित है। इस साझेदारी में स्विगी की विभिन्न सेवाएँ शामिल हैं, जिनमें भोजन वितरण, किराने की डिलीवरी और स्विगी जिनी जैसी अन्य पेशकशें शामिल हैं, इसका उद्देश्य ग्राहकों के लिए एक एकीकृत और परेशानी मुक्त अनुभव बनाना है।

यह साझेदारी न केवल उपभोक्ताओं के लिए एक वरदान है, बल्कि स्विगी को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी खाद्य वितरण और हाइपरलोकल सेवा बाजार में एक प्रर्वतक के रूप में स्थापित करता है। सिम्पल की तकनीक के एकीकरण से उपयोगकर्ताओं के लिए लेनदेन को तेज और सरल बनाने की उम्मीद है।

Swiggy के बारे में:

2014 में स्थापित स्विगी अद्वितीय सुविधा प्रदान करके शहरी उपभोक्ताओं के लिए जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने की दृष्टि से भारत का अग्रणी ऑन-डिमांड सुविधा मंच है। यह उपभोक्ताओं को सैकड़ों शहरों में 250,000 से अधिक रेस्तरां भागीदारों से जोड़ता है। इसकी त्वरित वाणिज्य किराना सेवा इंस्टामार्ट 25 से अधिक शहरों में मौजूद है। स्विगी डाइनआउट उपयोगकर्ताओं को देश भर के करीब 34 शहरों में डाइनिंग आउट और इवेंट जैसी उच्च-उपयोग श्रेणियों में अनुभव प्रदान करता है। नवीन प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए स्विगी परेशानी मुक्त, तेज और विश्वसनीय डिलीवरी अनुभव प्रदान करता है। स्विगी के डिलीवरी अधिकारियों द्वारा दिया गया प्रत्येक ऑर्डर बिजली की तेजी से डिलीवरी, कोई न्यूनतम ऑर्डर मूल्य नहीं, लाइव ऑर्डर ट्रैकिंग और 24/7 ग्राहक सहायता जैसी ग्राहक-केंद्रित सुविधाओं की मेजबानी सुनिश्चित करता है।