News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्विगी ने एचडीएफसी बैंक के साथ क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया

Share Us

564
स्विगी ने एचडीएफसी बैंक के साथ क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
27 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी Food Delivery Platform Swiggy ने कहा कि उसने एचडीएफसी बैंक के साथ एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, जो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्मों द्वारा सह-ब्रांडेड कार्ड लॉन्च करने के बड़े चलन को जोड़ता है।

स्विगी एचडीएफसी बैंक HDFC Bank के साथ साझेदारी में एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के अंतिम चरण में है, क्योंकि यह कार्डधारकों के लिए फ्लैट छूट और विशेष ऑफर प्रदान करते हुए ग्राहकों को बनाए रखना और टोकरी के आकार को बढ़ावा देना चाहता है।

स्विगी के सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड को मास्टरकार्ड के भुगतान नेटवर्क पर होस्ट किया जाएगा।

पिछले महीने फैशन ईटेलर मिंत्रा Fashion Etailer Myntra ने एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक Kotak Mahindra Bank के साथ साझेदारी की थी। मिंत्रा की मूल कंपनी फ्लिपकार्ट ने पिछले साल एक्सिस बैंक के साथ एक सह-ब्रांडेड कार्ड लॉन्च किया था। फ्लिपकार्ट की बिजनेस-टू-बिजनेस शाखा फ्लिपकार्ट होलसेल ने इस साल छोटे व्यापारियों और किराना स्टोरों के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ एक सह-ब्रांडेड कार्ड भी लॉन्च किया है।

स्विगी ने कहा कि उसके सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को फूड डिलीवरी, त्वरित वाणिज्य किराना डिलीवरी और बाहर खाने पर खर्च करने पर उसके प्लेटफॉर्म पर 10% कैशबैक मिलेगा।

कार्डधारकों को अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, नायका, ओला और नाइके, एचएंडएम, एडिडास और ज़ारा जैसी ब्रांडेड फैशन वेबसाइटों सहित प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर खरीदारी पर 5% कैशबैक भी मिलेगा।

कार्डधारकों को स्विगी मनी के रूप में कैशबैक मिलेगा, जिसका उपयोग विभिन्न लेनदेन के लिए स्विगी में किया जा सकता है।

आधुनिक उपभोक्ता सक्रिय रूप से पुरस्कार, ऑफ़र और कैशबैक कार्यक्रम चाहते हैं, जो उनके खर्च में मूल्य जोड़ते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हमने एचडीएफसी बैंक और मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी में यह सर्वव्यापी कार्ड लॉन्च किया है, जो विभिन्न श्रेणियों में रोजमर्रा की खरीदारी को अधिक फायदेमंद और सुविधाजनक बनाता है, स्विगी के मुख्य वित्तीय अधिकारी राहुल बोथरा Rahul Bothra Chief Financial Officer Swiggy ने एक बयान में कहा।

स्विगी ने सह-ब्रांडेड उत्पाद के लिए तेज़ बैंकिंग एकीकरण को सक्षम करने के लिए एक बड़ी तकनीकी टीम की स्थापना की थी।

इस बीच स्विगी की प्रतिद्वंद्वी ज़ोमैटो सह-ब्रांडेड कार्ड सेगमेंट से पीछे हट गई है।

2020 में ज़ोमैटो ने आरबीएल बैंक के साथ सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड की एक श्रृंखला शुरू की, लेकिन इस अप्रैल में सेवा बंद कर दी।

भोजन और किराना ग्राहक की दैनिक जरूरतों के मूल में हैं, और इस रणनीतिक सहयोग के साथ हम दोनों श्रेणियों की सुविधा को शानदार मूल्य के साथ प्रदान कर रहे हैं। एचडीएफसी बैंक के भुगतान व्यवसाय, उपभोक्ता वित्त, प्रौद्योगिकी और डिजिटल बैंकिंग के कंट्री प्रमुख पराग राव Country Head Parag Rao ने कहा कार्डधारक उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला पर विशेष सौदों और अद्वितीय सुविधा का आनंद ले सकेंगे।

स्विगी की अपने क्रेडिट प्ले को बढ़ाने की योजना ऐसे समय में आई है, जब वह फूड टेक बिजनेस और क्विक-कॉमर्स Food Tech Business and Quick-Commerce से एक बड़ा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनने के लिए विविधता ला रही है।

कंपनी बेंगलुरु में 'मैक्स' नाम की सेवा के लिए पायलट प्रोजेक्ट चला रही है, जो घरेलू और रसोई के उपकरण, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स, शिशु देखभाल उत्पादों के साथ-साथ कपड़े भी उपलब्ध कराती है।

'मिनिस' के माध्यम से स्विगी ने डायरेक्ट-टू-कस्टमर ब्रांडों के बाजार में भी प्रवेश किया है।