News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्विगी ने टाइटन की सुपर्णा मित्रा को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त किया

Share Us

165
स्विगी ने टाइटन की सुपर्णा मित्रा को इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त किया
04 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

फ़ूड डिलीवरी कंपनी स्विगी Swiggy जो इस साल के अंत में सार्वजनिक लिस्टिंग की तैयारी कर रही है, स्विगी ने घोषणा की कि उसने सुपर्णा मित्रा को अपने बोर्ड में एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया है। सुपर्णा मित्रा टाइटन कंपनी लिमिटेड के घड़ियाँ और पहनने योग्य सामान प्रभाग के सीईओ हैं, और उनके पास जीवनशैली और खुदरा क्षेत्र में 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उनके पास जादवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री और आईआईएम कलकत्ता से एमबीए है।

स्विगी बोर्ड में सुपर्णा मित्रा की नियुक्ति TAFE की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मल्लिका श्रीनिवासन के पद छोड़ने के लगभग दो महीने बाद हुई है। मल्लिका श्रीनिवासन ने अपने अन्य व्यवसायों के प्रति बढ़ती प्रतिबद्धताओं के कारण इस्तीफा देने से पहले केवल एक वर्ष तक सेवा की थी।

“हम अपने बोर्ड में एक इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में सुपर्णा मित्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। उनके उल्लेखनीय करियर और जीवनशैली और खुदरा उद्योगों में व्यापक अनुभव के साथ-साथ एक नेता के रूप में उनके ताज़ा दृष्टिकोण के साथ हमें विश्वास है, कि वह हमारे बोर्ड में मूल्यवान अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता लाएँगी क्योंकि हमारा व्यवसाय विकास के अगले युग में प्रवेश करेगा, ”स्विगी के ग्रुप सीईओ श्रीहर्ष मैजेटी Sriharsha Majety Group CEO of Swiggy ने कहा।

सुपर्णा मित्रा अब बेंगलुरु स्थित कंपनी के बोर्ड में ईपीएल लिमिटेड के एमडी और ग्लोबल सीईओ और स्विगी बोर्ड के चेयरपर्सन आनंद कृपालु, शैलेश हरिभक्ति एंड एसोसिएट्स के चेयरमैन शैलेश हरिभक्ति और डेल्हीवरी के प्रबंध निदेशक और सीईओ साहिल बरुआ के साथ शामिल हो गए हैं।

कृपालु, हरिभक्ति, बरुआ, श्रीनिवासन और मित्रा स्विगी के बोर्ड में स्वतंत्र निदेशकों के पहले ग्रुप में से थे। वे सह-संस्थापक, मजेटी और नंदन रेड्डी, प्रोसस वेंचर्स इंडिया में निवेश के प्रमुख आशुतोष शर्मा, सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स में भारत और ईएमईए के प्रबंध भागीदार सुमेर जुनेजा, एक्सेल में पार्टनर आनंद डैनियल जैसे सदस्यों में शामिल हो गए हैं।

सुपर्णा मित्रा Suparna Mitra ने कहा "स्विगी को नवाचार और ग्राहक-केंद्रितता के माध्यम से ऑन-डिमांड सुविधा में क्रांति लाते हुए देखकर मैं इस अवसर से उत्साहित हूं। मैं स्विगी के बोर्ड सदस्यों और प्रबंधन टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं, जिसका उद्देश्य मूल्य-निर्माण और मूल्य-आधारित शासन है।" 

Swiggy के बारे में:

स्विगी भारत का अग्रणी ऑन-डिमांड डिलीवरी प्लेटफॉर्म है, जो लॉजिस्टिक्स के लिए तकनीक-प्रथम दृष्टिकोण और उपभोक्ता मांगों के लिए समाधान-प्रथम दृष्टिकोण रखता है। भारत भर के 500 शहरों में उपस्थिति, सैकड़ों हजारों रेस्टोरेंट्स के साथ साझेदारी, 5000 से अधिक कर्मचारी आधार, डिलीवरी अधिकारियों के 2 लाख से अधिक मजबूत स्वतंत्र बेड़े के साथ हम निरंतर नवाचार द्वारा संचालित अद्वितीय सुविधा प्रदान करते हैं।

मजबूत एमएल प्रौद्योगिकी के आधार पर निर्मित और हर दिन संसाधित किए गए टेराबाइट्स डेटा द्वारा संचालित स्विगी पूरे भारत में लाखों ग्राहकों के लिए तेज, निर्बाध और विश्वसनीय डिलीवरी अनुभव प्रदान करता है।

2014 में हाइपरलोकल फूड डिलीवरी सेवा के रूप में शुरुआत करने से लेकर आज एक्सीलेंस का लॉजिस्टिक हब बनने तक हमारी क्षमताओं के परिणामस्वरूप न केवल ग्राहकों के लिए बिजली की तेजी से डिलीवरी होती है, बल्कि हमारे कर्मचारियों के लिए एक उत्पादक और संतुष्टिदायक अनुभव भी होता है।

स्विगी की नई आपूर्ति और स्विगी इंस्टामार्ट, स्विगी जिनी और हेल्थ हब के हालिया लॉन्च के साथ हम लगातार बाजार में लहरें बना रहे हैं, जबकि हम अपने लोगों को दिए जाने वाले अवसरों में लगातार वृद्धि कर रहे हैं।