News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

स्विगी ने अश्वथ स्वामीनाथन को CGMO के रूप में नियुक्त किया

Share Us

254
स्विगी ने अश्वथ स्वामीनाथन को CGMO के रूप में नियुक्त किया
01 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

आईपीओ से जुड़ी स्विगी Swiggy ने अश्वथ स्वामीनाथन को अपना मुख्य विकास एवं विपणन अधिकारी नियुक्त किया। अश्वथ स्वामीनाथन ने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड Hindustan Unilever Limited में करीब 18 साल बिताए और जहां उन्होंने फूड टेक स्टार्टअप में अपनी भूमिका से पहले कई नेतृत्व पदों पर काम किया।

सीजीएमओ की भूमिका स्विगी के लिए नई है, और पिछले विभाग प्रमुखों के बेंगलुरु स्थित कंपनी छोड़ने के बाद बनाई गई है। और पिछले साल मई में आशीष लिंगमनेनी, उपाध्यक्ष, ब्रांड और उत्पाद विपणन प्रमुख ने स्विगी छोड़ दिया। इसी तरह राजस्व और विकास के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुज राठी ने फिनटेक स्टार्टअप जुपिटर में शामिल होने के लिए स्टार्टअप छोड़ दिया।

अश्वथ स्वामीनाथन अब अपनी नई भूमिका में दोनों ऑपरेशनों की संयुक्त रूप से देखरेख करेंगे। वह नए और लौटने वाले ग्राहकों के साथ जुड़ेंगे, नवाचार को बढ़ावा देंगे और स्विगी की बाजार स्थिति को मजबूत करने के लिए साझेदारी का पता लगाएंगे।

अश्वथ स्वामीनाथन अपने साथ डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि और रणनीतिक सहयोग के माध्यम से उपभोक्ता ब्रांडों और विकास विपणन को मजबूत करने का सही अनुभव और एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड लेकर आए हैं। वह अभूतपूर्व अवसर के समय स्विगी में शामिल हुए हैं, और हम उनकी महत्वपूर्ण भूमिका से उत्साहित हैं। स्विगी के सह-संस्थापक और ग्रुप सीईओ श्रीहर्ष मजेटी Sriharsha Majety Co-Founder and Group CEO of Swiggy ने कहा।

इस साल के अंत में सार्वजनिक सूची से पहले स्विगी के शीर्ष डेक में स्वामीनाथन को शामिल किया गया है। कंपनी ने अनिर्बान रॉय और दीपक कृष्णमणि जैसे पूर्व अमेज़ॅन अधिकारियों को टीमों का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है। जहां रॉय स्विगी इंस्टामार्ट के ग्रोथ, रेवेन्यू और कैटेगरी के वीपी हैं, वहीं कृष्णमणि स्विगी मॉल के वीपी हैं। उन्हें सिद्धार्थ सत्पथी और कार्तिक गुरुमूर्ति द्वारा स्विगी में अपनी भूमिकाएँ छोड़ने के बाद नियुक्त किया गया था।

स्विगी एक बहुत पसंद किया जाने वाला और तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है। स्विगी के मुख्य विकास और विपणन अधिकारी अश्वथ स्वामीनाथन Ashwath Swaminathan ने कहा मैं नवाचार और विकास के अगले अध्याय के लिए स्विगी ब्रांड को आगे बढ़ाने और शहरी भारतीयों को अद्वितीय सुविधा प्रदान करके इसे एक प्रतिष्ठित ब्रांड बनाने में मदद करने के लिए तत्पर हूं।

पिछले वित्तीय वर्ष में स्विगी का राजस्व वित्त वर्ष 2012 में 5,705 करोड़ से 45 प्रतिशत बढ़कर वित्त वर्ष 2013 में 8,625 करोड़ हो गया, जबकि इसी अवधि के दौरान इसका शुद्ध घाटा 3,629 करोड़ से बढ़कर 4,179 करोड़ हो गया।

ज़ोमैटो का राजस्व वित्त वर्ष 2013 में 66 प्रतिशत बढ़कर 7,761 करोड़ हो गया, जबकि शुद्ध घाटा 971 करोड़ तक कम हो गया।