News In Brief Auto
News In Brief Auto

स्विफ्ट का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल आ सकता जल्द , जानें कैसी होगी कार

Share Us

451
स्विफ्ट का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल आ सकता जल्द , जानें कैसी होगी कार
24 Aug 2022
min read

News Synopsis

वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी सुजुकी Suzuki ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार स्विफ्ट Swift के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल Next-Generation Model की विदेशों में टेस्टिंग Overseas Testing शुरू कर दी है। एक मीडिया रिपोर्ट का ये दावा किया गया  है कि 2023 सुजुकी स्विफ्ट 2023 Suzuki Swift  हैचबैक दिसंबर 2022 में ग्लोबल डेब्यू Global Debut करेगी। जबकि, सुजुकी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। नया मॉडल अगले साल किसी भी समय भारतीय बाजार Indian Market में पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा सकती है कि जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो 2023 Auto Expo में भारत में 2023 Suzuki Swift को पेश किया जा सकता है।

कार की स्पाय इमेज Spy Image से पता चलता है कि नई स्विफ्ट एक नई फ्रंट ग्रिल और नए एलईडी एलिमेंट्स New Front Grille and New LED Elements के साथ स्लीक हेडलैम्प और एक नए फ्रंट बम्पर के साथ आएगी। ऑल-न्यू फ्रंट बंपर में एयर इनटेक पहले से चौड़े और नीचे दिए गए हैं। बंपर में फॉग लैंप क्लस्टर्स Fog Lamp Clusters के साथ नए सी-शेप्ड एयर स्प्लिटर्स New C-Shaped Air Splitters हैं। नई कार नए बॉडी पैनल और बड़े डुअल-टोन अलॉय व्हील Large Dual-Tone Alloy Wheels के साथ पेश की जा सकती है। इसमें ब्लैक-आउट पिलर, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट और रूफ-माउंटेड स्पॉइलर होगा। दरवाजे के हैंडल को अब दरवाजों पर रखा गया है, क्योंकि मौजूदा मॉडल में सी-पिलर पर पिछले दरवाजे के हैंडल हैं। 

2023 Suzuki Swift मॉडिफाइड और मजबूत HEARTECT (हार्टेक्ट) प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई बलेनो हैचबैक में भी इस्तेमाल किया जाता है। फीचर्स और बेहतर गुणवत्ता वाले प्लास्टिक के मामले में केबिन में भी अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें वायरलेस कनेक्टिविटी Wireless Connectivity के साथ सुजुकी का नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम New SmartPlay Pro+ Touchscreen Infotainment System और सुजुकी कनेक्ट-कनेक्टेड कार टेक Suzuki Connect - Connected Car Tech मिलने की संभावना है।