News In Brief Auto
News In Brief Auto

स्वराज ट्रैक्टर्स ने भारतीय किसानों के सम्मान में 'Josh Ka Swaran Utsav' अभियान शुरू किया

Share Us

195
स्वराज ट्रैक्टर्स ने भारतीय किसानों के सम्मान में 'Josh Ka Swaran Utsav' अभियान शुरू किया
18 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

महिंद्रा ग्रुप का एक हिस्सा स्वराज ट्रैक्टर्स Swaraj Tractors ने ब्रांड गोल्डन जुबली के अवसर पर गर्व से एक राष्ट्रव्यापी वैन अभियान 'जोश का स्वर्ण उत्सव' शुरू किया। इस अभियान के माध्यम से स्वराज ट्रैक्टर्स का लक्ष्य ब्रांड की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय किसानों को श्रद्धांजलि देना है, और साथ ही देश भर के किसानों के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए स्वराज की ट्रैक्टरों की नई रेंज 'नया स्वराज' पेश करना है।

50 वर्षों की एक्सीलेंस के प्रतीक के रूप में स्वराज ने 'जोश का स्वर्ण उत्सव' अभियान शुरू किया है, जो उत्तर भारत से शुरू होकर पूरे देश में एक व्यापक यात्रा पर निकल रहा है। यह पहल किसानों के साथ सीधे जुड़ाव और नया स्वराज के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक गतिशील मंच के रूप में काम करेगी।

अभियान रोमांचक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का वादा करता है, जिसमें ट्रैक्टर रैलियां और ग्राहक बैठकें शामिल हैं, जिसमें स्वराज बिक्री टीम, स्थानीय किसानों, चैनल भागीदारों और प्रभावशाली लोगों को एक साथ लाया जाएगा। इस पहल में उत्साही भागीदारी की उम्मीद है, जिससे स्वराज 50000 से अधिक ग्राहकों से सीधे जुड़ सकेंगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कृषि उपकरण क्षेत्र के अध्यक्ष हेमंत सिक्का Hemant Sikka President Farm Equipment Sector Mahindra & Mahindra Ltd ने कहा "जैसा कि हम शुरू कर रहे हैं, इस महत्वपूर्ण यात्रा में हम स्वराज की सफलता की कहानी में किसानों की अमूल्य भूमिका का सम्मान करते हैं। यह स्वर्ण जयंती समारोह पूरे भारत में किसानों की सेवा और उन्हें सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।"

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ स्वराज डिवीजन हरीश चव्हाण Harish Chavan CEO Swaraj Division Mahindra & Mahindra Ltd ने कहा "स्वराज में हमें अपने ग्राहकों के अटूट विश्वास और वफादारी और 'जोश का स्वर्ण उत्सव' का अनुभव करने का सौभाग्य मिला है।" अभियान हमारी सफलता में योगदान के लिए किसानों और कृषक समुदायों को स्वीकार करने और धन्यवाद देने का एक संकेत है। नया स्वराज की शुरुआत करके हम किसानों को सशक्त बनाने और उनके साथ अपने रिश्ते को गहरा करने के अपने प्रयास को जारी रखने की आकांक्षा रखते हैं।''

अभियान के दौरान स्वराज अपने ट्रैक्टरों और कृषि उपकरणों की नवीनतम रेंज का प्रदर्शन करेगा, और साथ ही टिकाऊ कृषि प्रथाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अवसर का भी लाभ उठाएगा।

Swaraj Tractors के बारे में:

स्वराज ट्रैक्टर्स एक महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा है, भारत का दूसरा सबसे बड़ा और तेजी से बढ़ता ट्रैक्टर ब्रांड है। 1974 में स्थापित और भारत के अनाज के कटोरे पंजाब में स्थित स्वराज 'किसान द्वारा, किसान के लिए' बनाया गया एक ब्रांड है, क्योंकि इसके कई कर्मचारी स्वयं भी किसान हैं। वे सुनिश्चित प्रदर्शन और स्थायी गुणवत्ता के साथ एक प्रामाणिक, शक्तिशाली उत्पाद बनाने के लिए वास्तविक दुनिया का प्रदर्शन लाते हैं, सभी को एक उद्देश्य के साथ डिजाइन किया गया है, भारतीय किसानों को आगे बढ़ने में सक्षम बनाना। स्वराज ट्रैक्टर्स 15 एचपी से 65 एचपी तक के ट्रैक्टरों की एक श्रृंखला का निर्माण करता है, जो व्यापक कृषि समाधान और अग्रणी बागवानी मशीनीकरण प्रदान करता है।