News In Brief Auto
News In Brief Auto

सुजुकी ने लॉन्च की Alto Lapin माइक्रो कार 

Share Us

498
सुजुकी ने लॉन्च की Alto Lapin माइक्रो कार 
25 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

1960 के दशक की रेट्रो लुक वाली कार Retro looking car की तरह दिखने वाली कार को Suzuki ने Alto Lapin LC को माइक्रो कार के रूप में लॉन्च किया है। अगर इसकी खूबियों की बात करें तो इस कार में फ्लैट क्लैमशेल बोनट Flat clamshell bonnet के साथ रेट्रो-इंस्पायर्ड लुक, गोल किनारों वाली एक छोटी ग्रिल, सर्कुलर प्रोजेक्टर हेडलाइट्स Circular projector headlights एक बड़ा एयर डैम और आकर्षक विंडस्क्रीन Attractive windscreen दी गई है। कार के साइड में इंडिकेटर-माउंटेड ORVM, ब्लैक बी-पिलर्स और सफेद रंग के स्टील वील हैं। हैचबैक के पिछले हिस्से में गोल टेललैंप यूनिट, रूफ माउंटेड एंटेना और विंडो वाइपर Roof mounted antenna and window wipers लगे हैं।

यह नई कार पांच कलर विकल्प के साथ उपलब्ध है इसे लाइट ग्रीन, पेस्टल पिंक, बेज, ब्राउन और ब्लू कलर Light green, pastel pink, beige, brown and blue colours में खरीदा जा सकता है। इस कार को संकरी, क्राउड वाली सड़कों के लिए निर्मित किया गया है। कार में ब्राउन प्लेड फैब्रिक और चॉकलेट रंग की फॉक्स लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ चार सीटों वाला केबिन, वुड-इफेक्ट या डार्क ग्रे पर्ल फिनिश के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड, हीटेड फ्रंट सीटें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और एक मल्टीडायमेंशनल स्टीयरिंग वील Multidimensional steering wheel मिलता है। 

यह एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर Semi-digital instrument Cluster एक ऑप्शनल 7-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग के साथ आती है। अगर इसके इंजन की बात करें तो  इस कार में 660cc, तीन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 63hp की पावर जनरेट करता है। इंजन को CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह फ्रंट-वील-ड्राइव या ऑल-वील-ड्राइव लेआउट all-wheel-drive layout के ऑप्शन के साथ आता है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 8.14 लाख रुपये से शुरू होती है।