सनी देओल की फिल्म Chup ने बनाया प्री-बुकिंग का रिकॉर्ड, 1.30 लाख टिकट सोल्ड

Share Us

630
सनी देओल की फिल्म Chup ने बनाया प्री-बुकिंग का रिकॉर्ड, 1.30 लाख टिकट सोल्ड
24 Sep 2022
min read

News Synopsis

राष्‍ट्रीय सिनेमा दिवस National Cinema Day पर शुक्रवार को देशभर के सिनेमाघरों Theatres में लोगों का हुजूम देखने को मिला। 75 रुपए में मूवी टिकट Movie Tickets की पेशकश ने लोगों को थिएटर्स Theatres की ओर खींचा। इसका फायदा ब्रह्मास्‍त्र Brahmastra के साथ-साथ निर्देशक आर बाल्की की थ्रिलर फ‍िल्‍म चुप : रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट Chup: Revenge of the Artist को भी मिला। एडवांस टिकट सेल के मामले में इस फ‍िल्‍म ने लाल सिंह चड्ढा Laal Singh Chaddha, जुगजुग जीयो JugJugg Jeeyo और आरआरआर RRR के हिंदी वर्जन को पीछे छोड़ दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, सनी देओल, दुलकार सलमान और श्रेया धनवंतरी जैसे सितारों से सजी इस फ‍िल्‍म ने तीन नेशनल चेन्‍स में 1.3 लाख टिकट बेचे हैं। इसकी तुलना साल की बड़ी फ‍िल्‍मों से की जाए, तो फ‍िल्‍म 83 ने 1.17 लाख टिकट, जुगजुग जियो ने 57 हजार टिकट, RRR के हिंदी वर्जन ने 1.05 लाख टिकट प्री-सोल्‍ड किए थे। फ‍िल्‍म चुप ने गंगूबाई कठियावाड़ी Gangubai Kahiawadi,म्राट पृथ्वीराज Samrat Prithviraj और भूल भुलैया 2 Bhool Bhulaiyaa 2 जैसी फ‍िल्‍मों को भी पीछे छोड़ दिया है। इस प्रयोग ने इशारा दिया है कि लोग फ‍िल्‍मों के टिकट की अधिक कीमतों के चलते भी सिनेमाघरों का रुख करने से कतराते हैं।

अगर समय-समय पर इस तरह के ऑफर पेश किए जाएं, तो मल्‍टीप्‍लेक्‍स की ओर दर्शकों की आवाजाही में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं टिकटों की प्री-बुकिंग के मामले में अयान मुखर्जी की फ‍िल्‍म ब्रह्मास्‍त्र ने रिकॉर्ड बनाया है। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के लिए लगभग 6 लाख एडवांस बुकिंग के साथ इसने तहलका मचा दिया। इसकी तुलना बड़ी हिट फ‍िल्‍मों से की जाए, तो केजीएफ: चैप्टर 2 और बाहुबली 2 जैसी ऑल-टाइम हिट्स ने 5.15 लाख और 6.5 लाख टिकट प्री-सोल्‍ड किए थे।