Sunny Deol Birthday: दिग्गज एक्टर सनी देओल के जन्मदिन पर जानें अनसुने किस्से

Share Us

1005
Sunny Deol Birthday: दिग्गज एक्टर सनी देओल के जन्मदिन पर जानें अनसुने किस्से
19 Oct 2022
min read

News Synopsis

Sunny Deol Birthday: बॉलीवुड bollywood के दिग्गज अभिनेता सनी देओल Sunny Deol का आज जन्मदिन है। सनी देओल का जन्म बॉलीवुड के 'ही मैन' He Man कहलाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र और प्रकाश कौर Actors Dharmendra and Prakash Kaur के घर, 19 अक्टूबर 1965 को हुआ था। सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल ajay singh deol था, लेकिन धीरे- धीरे लोग उन्हें सनी बुलाने लगे और बाद में यही नाम फेमस हो गया। सनी देओल भी शुरू से ही एक्टर बनना चाहते थे, ऐसे में उन्हें एक्टिंग की पढ़ाई acting studies के लिए धर्मेंद्र ने इंग्लैंड  england भेज दिया। एक्टिंग की पढ़ाई पूरी होने के बाद सनी वापस आए और 1983 में फिल्म बेताब से डेब्यू किया।

फिल्म के लिए सनी को दर्शकों ने पसंद किया और साथ ही उन्हें फिल्मफेयर filmfare के बेस्ट एक्टर best actor के लिए नॉमिनेट भी किया गया। सनी देओल की शादी Sunny deol's wedding का किस्सा भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। कहा जाता है कि सनी देओल की सगाई 14 साल की उम्र में ही पूजा से हो गई थी, वहीं जब पूजा की फैमिली को पता लगा कि सनी देओल एक्टर बनने वाले हैं तो उन्हें लगा कि हीरो बनने के बाद सनी, पूजा को छोड़ देंगे। ऐसे में पूजा को वापस उनके परिवार ने इंग्लैंड बुला लिया।

धर्मेंद्र कहते थे कि फिल्म बेताब की रिलीज के बाद सनी और पूजा की शादी करवा देंगे, लेकिन पूजा के परिवाल वालों को विश्वास नहीं होता था। ऐसे में फिल्म की रिलीज से पहले ही इंग्लैंड में गुपचुप तरीके से पूजा और सनी की शादी sunny and pooja wedding हुई। ताकि इसका असर सनी के कैरियर पर न पड़े। वहीं, फिल्म रिलीज के बाद परिजनों और दोस्तों  family and Friends के लिए दोबारा शादी करवाई गई थी।