News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सन मोबिलिटी अगले 12 महीनों में स्विगी के डिलीवरी बेड़े में 15,000 से अधिक ई-बाइक को पावर देगी

Share Us

280
सन मोबिलिटी अगले 12 महीनों में स्विगी के डिलीवरी बेड़े में 15,000 से अधिक ई-बाइक को पावर देगी
05 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए ऊर्जा बुनियादी ढांचे और सेवाओं के प्रदाता सन मोबिलिटी Sun Mobility ने घोषणा की कि वह अगले 12 महीनों में 15,000 से अधिक ई-बाइक की आपूर्ति के लिए ऑन-डिमांड सुविधा वितरण कंपनी स्विगी Swiggy के साथ सहयोग करेगी।

कंपनी ने कहा कि इस सहयोग के परिणामस्वरूप स्विगी के अंतिम-मील डिलीवरी ई-बाइक बेड़े को सन मोबिलिटी की बैटरी-स्वैपिंग तकनीक और बैटरी-स्वैपिंग स्टेशनों के एक बड़े नेटवर्क तक पहुंच मिलेगी।

सन मोबिलिटी के सीईओ अनंत बडज़ात्या Sun Mobility CEO Anant Barjatya ने कहा "भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने के लिए खाद्य और ऑन-डिमांड डिलीवरी उद्योग में अग्रणी स्विगी के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है। सन मोबिलिटी टिकाऊ अंतिम को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। डिलीवरी बेड़े के विद्युतीकरण के माध्यम से मील डिलीवरी। स्विगी के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से हम अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने, टिकाऊ गतिशीलता को बढ़ावा देने और एक हरित वातावरण में योगदान करने की हमारी साझा दृष्टि की दिशा में काम करेंगे।

स्विगी के संचालन प्रमुख मिहिर शाह Swiggy Operations Chief Mihir Shah ने कहा “हरित परिवहन के लिए हमारी प्रारंभिक और दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में स्विगी हमेशा हमारे डिलीवरी बेड़े में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ाने के तरीकों की तलाश में रहती है। सन मोबिलिटी के साथ काम करने से हमें बैटरी-स्वैपिंग स्टेशनों तक पहुंच के बारे में चिंताओं को हल करने की अनुमति मिलती है। हमारे डिलीवरी पार्टनर अतिरिक्त मील खर्च किए बिना या बैटरी स्वैपिंग के कारण देरी के बिना आगे बढ़ सकते हैं, साथ ही उन्हें ईंधन और वाहन रखरखाव पर बचत भी मिलती है, और एक हरित वातावरण में योगदान मिलता है।

स्विगी का बेड़ा हर महीने लाखों ऑर्डर वितरित करता है, डिलीवरी अधिकारी प्रतिदिन औसतन 80-100 किलोमीटर चलते हैं। कि वह भीड़-भाड़ वाले रेस्तरां जैसे डिलीवरी हब के पास बैटरी-स्वैपिंग सुविधाओं तक त्वरित पहुंच प्रदान करके अपने डिलीवरी वैन के मौजूदा बेड़े को ईवी में स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इससे उन्हें वाहन परिचालन लागत पर 40% तक की बचत भी होगी, जिससे उनकी कमाई बढ़ेगी। स्विगी ने 2025 तक इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ प्रतिदिन 8 लाख किलोमीटर की दूरी तय करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है।