News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

सुमाधुरा इंफ्राकॉन अगले तीन वर्षों में 5,000 करोड़ का निवेश करेगी

Share Us

280
सुमाधुरा इंफ्राकॉन अगले तीन वर्षों में 5,000 करोड़ का निवेश करेगी
11 Sep 2023
5 min read

News Synopsis

रियल एस्टेट डेवलपर सुमाधुरा इंफ्राकॉन Sumadhura Infracon ने अगले तीन वर्षों में अपने आवासीय और वाणिज्यिक पोर्टफोलियो Residential and Commercial Portfolio को दोगुना करने के लिए लगभग 5,000 करोड़ का निवेश करने की योजना बनाई है।

कंपनी ने एक व्यावसायिक सुविधा के निर्माण के लिए बेंगलुरु के आउटर रिंग रोड पर 45 एकड़ जमीन खरीदी है।

इसकी योजना तीन मिलियन वर्ग फुट नए घर बनाने और दो मिलियन वर्ग फुट भूमि विकसित करने की है।

"परियोजना का अधिकांश वित्तपोषण आंतरिक स्रोतों से होगा। हमारे सभी वित्तीय संस्थानों के साथ भी अच्छे संबंध हैं। हम प्लेटफ़ॉर्म सौदों के माध्यम से अगले स्तर की वृद्धि प्रदान करने के लिए वित्तीय संस्थानों के साथ चर्चा कर रहे हैं।" जी मधुसूदन G Madhusudan ने कहा।

कंपनी ने बेंगलुरु के पास देवनहल्ली में लगभग 100 एकड़ संपत्ति खरीदी है, और प्लॉट विकास में उद्यम करने की योजना बनाई है, जिसमें पांच मिलियन वर्ग फुट का निर्माण पहले से ही चल रहा है।

जी मधुसूदन ने कहा "हम वित्त वर्ष 2023-24 में 20 लाख वर्ग फुट के प्लॉट वाले विकास के साथ शुरुआत करेंगे और वित्त वर्ष 2024-25 में इसे 30 लाख वर्ग फुट के साथ संतुलित करेंगे।"

घर खरीदने वालों की मजबूत मांग के कारण प्रमुख राष्ट्रीय और क्षेत्रीय डेवलपर्स के लिए नए लॉन्च से बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

मुंबई और बेंगलुरु के बड़े बाजार अर्ध-वार्षिक बिक्री Major Markets of Mumbai and Bengaluru Semi-Annual Sales में सबसे आगे रहे, जिनमें से प्रत्येक ने कुल 21% का योगदान दिया, जिसमें अधिकांश आवासीय बिक्री पिछले 18 महीने की अवधि में लॉन्च की गई परियोजनाओं द्वारा संचालित थी।

2023 की पहली छमाही में 151,000 से अधिक इकाइयों की आवासीय लॉन्चिंग दर्ज की गई, जो एक साल पहले की तुलना में 24% की वृद्धि है। जेएलएल के अनुसार तिमाही आधार पर लॉन्च में भी वृद्धि हुई, 2023 की दूसरी तिमाही में 76,000 से अधिक इकाइयां लॉन्च की गईं।

सुमाधुरा इंफ्राकॉन के बारे में:

सुमाधुरा इंफ्राकॉन प्रा. लिमिटेड बैंगलोर और हैदराबाद में प्रमुख आवासीय और वाणिज्यिक रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। सबसे प्रशंसित और भरोसेमंद ब्रांडों में से एक सुमाधुरा पिछले तीन दशकों से बेंगलुरु और हैदराबाद के क्षितिज पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए मजबूती से आगे बढ़ रहा है। सुमाधुरा ने अब तक 8 मिलियन वर्ग फुट से अधिक परियोजनाएं वितरित की हैं, जबकि लगभग 20 मिलियन वर्ग फुट परियोजनाएं निर्माणाधीन और योजना चरण में हैं। प्रमुख रूप से एक आवासीय डेवलपर होने से सुमाधुरा ने अपने क्षितिज को वाणिज्यिक, कॉलिविंग, प्लॉटेड डेवलपमेंट और अन्य रियल एस्टेट वर्टिकल में विस्तारित किया है।