शेयर बाजार में तेजी बरकरार, सेंसेक्स और निफ्टी में हरियाली छाई

Share Us

331
शेयर बाजार में तेजी बरकरार, सेंसेक्स और निफ्टी में हरियाली छाई
22 Jul 2022
min read

News Synopsis

इंडियन शेयर मार्केट Indian Stock Market में मौजूदा वक्त में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इसी क्रम में गुरूवार को भी शेयर बाजार में हरियाली Greenery नजर आई। इस दौरान फार्मा सेक्टर Pharma Sector को छोड़कर लगभग सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार करते नजर आए। इस दौरान पीएसयू बैंक  PSU Bank, ऑयल एंड गैस Oil & Gas,, केपिटल गुड्स और ऊर्जा सेक्टर Capital Goods & Energy Sector के शेयरों में एक से दो प्रतिशत तक की तेजी देखी गई।

भारतीय शेयर बाजार में वीकली एक्सपायरी Weekly Expiry के दिन कमजोर शुरुआत के बावजूद रिकवरी दिखी। बाजार की शुरुआत भले ही लाल निशान Red Mark में हुई पर लगातार पांचवें दिन बाजार हरे निशान में बंद होने में सफल रहा। गुरुवार को कारोबारी सेशन के बाद सेंसेक्स Sensex 284.42 अंक चढ़कर 55681.95 अंकों पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी Nifty 84.40 अंक चढ़कर 16605.25 अंकों पर बंद हुआ।

बाजार में Tata Comm के शेयरों में 11 फीसदी जबकि इंडसइंड बैंक के शेयरों IndusInd Bank Shares में 8 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। शेयर बाजार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर लगभग सभी सेक्टर गुरुवार को हरे निशान में कारोबार करते दिखे। गौर करने वाली बात ये है कि पिछले कई दिनों से भारतीय शेयर बाजार में तेजी का रुख बना हुआ है।