शेयर बाजार में चार दिनों से जारी तेजी थमी, सेंसेक्स इतने अंक लुढ़का

Share Us

427
शेयर बाजार में चार दिनों से जारी तेजी थमी, सेंसेक्स इतने अंक लुढ़का
15 Sep 2022
min read

News Synopsis

पिछले कई दिनों से भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में उतार चढ़ाव का सिलसिला देखने को मिल रहा है। वहीं शेयर बाजार में पिछले चार दिनों से जारी तेजी थमती दिखी है। बुधवार को सेंसेक्स Sensex 224 अंक लुढ़ककर बंद हुआ। निफ्टी Nifty में भी 66 अंकों की कमजोरी आई। राहत की बात यह रही कि बाजार दिन के निचले स्तरों से रिकवरी करता नजर आया। बुधवार को सेंसेक्स 224 अंक लुढ़ककर 60347 अंकों पर तो निफ्टी 66 अंक कमजोर होकर 18004 अंकों के लेवल पर बंद हुआ।

इससे पहले ग्लोबल बाजार में मंदी के संकेतों के बीच सेंसेक्स लगभग एक हजार अंक टूटकर खुला था।  बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और मेटल सेक्टर के शेयरों में खरीदारी से बाजार संभलता दिखा। हालांकि उसके बाद बैंकिंग Banking, वित्तीय सेवाओं और मेटल शेयरों Financial Services & Metal Sector में खरीदारी से बाजार में 950 अंकों तक की रिकवरी देखी गई।

बुधवार (14 सितंबर) के कारोबारी सेशन में इंडसइंड बैंक IndusInd Bank, एनटीपीसी, एसबीआई, पावर ग्रिड, कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व और टाटा स्टील के शेयर टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल रहे जबकि इंफोसिस, टीसीएस, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एलटी और एचडीएफसी लाइफ LT and HDFC Life जैसे शेयर टॉप लूजर्स की श्रेणी में शामिल रहे।