दिवाली बलिप्रतिपदा पर आज शेयर बाजार बंद, नहीं होगा कारोबार

Share Us

518
दिवाली बलिप्रतिपदा पर आज शेयर बाजार बंद, नहीं होगा कारोबार
26 Oct 2022
min read

News Synopsis

बुधवार यानी आज भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market दिवाली बलिप्रतिपदा Diwali Balipratipada के कारण बंद रहेगा। इस दौरान आज स्टॉक मार्केट में कोई व्यापारिक गतिविधि Business Activity नहीं होगी। बीएसई यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज Bombay Stock Exchange की आधिकारिक वेबसाइट Official Website पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बुधवार यानी 26 अक्टूबर 2022 को बीएसई और एनएसई BSE & NSE यानी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज National Stock Exchange पर ट्रेडिंग पूरे सत्र के लिए बंद रहेगी। बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर 2022 के लिए शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची के अनुसार, आज शेयर बाजार के इक्विटी सेगमेंट Equity Segment, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट Equity Derivatives Segment और एसएलबी सेगमेंट SLB Segment में कोई खरीद-बिक्री नहीं होगी।

इस बीच करेंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट Currency Derivatives Segment और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव्स सेगमेंट Interest Rate Derivatives Segment में ट्रेडिंग भी आज निलंबित रहेगी। कमोडिटी सेगमेंट की बात की जाए तो मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) के तीनों मार्केट में पहले हाफ में ट्रेडिंग नहीं होगी, जबकि 26 अक्टूबर, 2022 को दूसरे हफ में शाम 5 बजे (शाम के सत्र) में ट्रेडिंग होगी।

वहीं इससे पहले बेंचमार्क इंडेक्स मंगलवार को लगातार सात दिनों तक बढ़त के बाद लाल निशान पर बंद हुए। इस दौरान बीएसई सेंसेक्स 287.70 अंक गिरकर 59,543.96 के लेवल पर आ गया, जबकि निफ्टी 74 अंकों की गिरावट के साथ 17,656 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार में अगली छुट्टी 8 नवंबर को गुरुनानक जयंती Gurunanak Jayanti के दिन रहेगी।