News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Startup20 एंगेजमेंट ग्रुप गोवा में अपनी तीसरी बैठक के लिए तैयार

Share Us

728
Startup20 एंगेजमेंट ग्रुप गोवा में अपनी तीसरी बैठक के लिए तैयार
02 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

स्टार्टअप20 एंगेजमेंट ग्रुप Startup20 Engagement Group जो भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत काम कर रहा है, 3-4 जून को गोवा Goa में अपनी तीसरी बैठक आयोजित करने के लिए तैयार है। जी20 देशों के अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि और भारतीय प्रतिनिधि शुक्रवार को यहां पहुंच रहे हैं।

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अनुसार भारत की G20 अध्यक्षता के तहत Startup20 वैश्विक स्तर पर सहयोग को बढ़ावा देने, विचारों का आदान-प्रदान करने और स्टार्टअप और उद्यमिता Startups and Entrepreneurship के भविष्य को आकार देने के लिए एक प्रमुख अवसर के रूप में कार्य करता है।

मंत्रालय ने कहा कि "संकल्प" की भावना को गले लगाते हुए, सामूहिक संकल्प के लिए एक संस्कृत शब्द Sanskrit Words, अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों और भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम International Delegates and the Indian Startup Ecosystem के अनुभवी सदस्यों को एक साथ लाता है, सहयोग और ज्ञान के आदान-प्रदान को बढ़ावा देता है।

बैठक का केंद्र बिंदु ड्राफ्ट पॉलिसी कम्युनिकेशंस Focal Point Draft Policy Communications पर आम सहमति बनाना होगा, जिसे स्टार्टअप20 ने हाल ही में जनता से प्रतिक्रिया मांगने के लिए प्रकाशित किया है। बैठक में एक स्टार्टअप शोकेस, स्टार्टअप20x श्रृंखला के भाग के रूप में रोमांचक वार्ता, सांस्कृतिक अनुभव और दस्तावेज़ में उल्लिखित विचारों के कार्यान्वयन और लाभों पर चर्चा होगी। बैठक में राज्य, केंद्र और अंतरराष्ट्रीय स्तर के गणमान्य व्यक्तियों के उपस्थित होने की उम्मीद है।

इसके अलावा गोवा संकल्प कार्यक्रम Goa Sankalp Program विभिन्न उत्तेजक सत्रों की पेशकश करेगा, जिसमें अंतिम नीति विज्ञप्ति पर कार्यबलों द्वारा प्रस्तुतियां, बंद समूह कंट्री हडल्स, बंद-द्वार एचओडी बैठकें आदि शामिल हैं। ये सत्र आकर्षक चर्चाओं, सहयोग को बढ़ावा देने और के लिए एक मंच प्रदान करेंगे। आगे बढ़ने वाली पहल जो G20 देशों में स्टार्टअप्स और उद्यमिता के भविष्य को आकार देगी।

मंत्रालय ने आगे कहा कि स्टार्टअप20 आर्थिक विकास और विकास को गति देने में स्टार्टअप्स की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानता है। इसका उद्देश्य वैश्विक आर्थिक विकास को बढ़ावा देना, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ाना और वैश्विक चुनौतियों का सामना करना है। विभिन्न जुड़ाव पहलों के माध्यम से स्टार्टअप20 स्टार्टअप्स और उद्यमिता Startups20 Startups and Entrepreneurship सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर संवाद और सहयोग को बढ़ावा देता है।