News In Brief Startups
News In Brief Startups

Startup Mahakumbh ने अपना ऑफिसियल ऐप लॉन्च किया

Share Us

214
Startup Mahakumbh ने अपना ऑफिसियल ऐप लॉन्च किया
13 Mar 2024
6 min read

News Synopsis

स्टार्टअप महाकुंभ Startup Mahakumbh एक भारतीय स्टार्टअप का सबसे बड़ा उत्सव है, जो 18-20 मार्च 2024 को भारत मंडपम और आईटीपीओ में होने वाला है, और आज Google Playstore पर अपना ऑफिसियल ऐप लॉन्च करने की घोषणा की। नेटवर्किंग के अवसरों को बढ़ाने और इवेंट के अनुभव को सुव्यवस्थित करने के प्रयास में पंजीकृत उपस्थित लोगों के लिए ऐप सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए वन-स्टॉप गाइड बन जाएगा और सार्थक साझेदारी के लिए नवोन्वेषी दिमागों को एक साथ लाएगा।

स्टार्टअप महाकुंभ ऐप Startup Mahakumbh App पंजीकृत प्रतिनिधियों, आगंतुकों और प्रदर्शकों के लिए प्रमुख हितधारकों, नीति निर्माताओं, निवेशकों और साथी उपस्थित लोगों के साथ सहजता से जुड़ने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। स्टार्टअप परिदृश्य में सहयोग, नवाचार और विकास को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया, ऐप पंजीकृत प्रतिभागियों की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाओं का एक व्यापक सूट प्रदान करता है।

स्टार्टअप महाकुंभ ऐप की प्रमुख विशेषताओं में शामिल हैं:

नेटवर्किंग हब: पंजीकृत उपस्थित लोग उद्योग के नेताओं और साथियों के साथ नेटवर्क बनाने के लिए ऐप का लाभ उठा सकते हैं, जिससे सार्थक कनेक्शन और साझेदारी की सुविधा मिल सके।

घटना अवलोकन: उपयोगकर्ताओं को तीन दिन की अवधि में होने वाली घटनाओं, सत्रों और गतिविधियों की विस्तृत अनुसूची तक पहुंच प्राप्त होती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि वे किसी भी महत्वपूर्ण अवसर से न चूकें।

1-1 मीटिंग: ऐप उपयोगकर्ताओं को नेटवर्किंग क्षमता को अधिकतम करते हुए सेक्टर हितों के आधार पर अन्य प्रतिभागियों के साथ एक-पर-एक मीटिंग शेड्यूल करने और प्रबंधित करने की अनुमति देता है।

चैट कार्यक्षमता: उपस्थित लोग साथी प्रतिनिधियों, आगंतुकों और प्रदर्शकों के साथ वास्तविक समय की बातचीत में संलग्न हो सकते हैं, पूरे कार्यक्रम के दौरान विचारों और अंतर्दृष्टि का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

डिजिटल पास: एक डिजिटल बैज के रूप में काम करते हुए ऐप उपयोगकर्ताओं को निर्बाध प्रवेश और कार्यक्रम स्थलों तक पहुंच के लिए अपने क्रेडेंशियल्स को स्कैन करने में सक्षम बनाता है।

इवेंट फ़ीड: व्यवस्थापक समुदाय की सहभागिता और सहयोग को बढ़ावा देते हुए प्रतिनिधियों, आगंतुकों और प्रदर्शकों के लिए नवीनतम इवेंट फ़ोटो, घोषणाएँ और अपडेट साझा करेंगे।

जेनपैक्ट के संस्थापक प्रमोद भसीन ने कहा ऑफिसियल स्टार्टअप महाकुंभ ऐप पेश करते हुए रोमांचित हैं, जिसे सहभागी अनुभव को बेहतर बनाने और जीवंत स्टार्टअप समुदाय के भीतर सार्थक बातचीत की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपने उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस और व्यापक सुविधाओं के साथ हमें विश्वास है, कि ऐप उपस्थित लोगों को इवेंट में अपने मूल्यवान समय का अधिकतम लाभ उठाने, सार्थक कनेक्शन और सहयोग के नए अवसरों की सुविधा प्रदान करेगा।

इसके अतिरिक्त स्टार्टअप महाकुंभ ऐप आयोजन के बाद एक महीने तक लाइव रहेगा, जो पारिस्थितिकी तंत्र में हितधारकों के बीच एक पुल के रूप में काम करेगा और चल रहे कनेक्शन और सहयोग की सुविधा प्रदान करेगा।

स्टार्टअप महाकुंभ ऐप अब Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। उपस्थित लोग स्टार्टअप महाकुंभ वेबसाइट पर पंजीकरण करके या ऐप के माध्यम से सीधे साइन अप करके आसानी से ऐप तक पहुंच सकते हैं, जो उन्हें पंजीकरण पृष्ठ पर निर्बाध रूप से निर्देशित करता है।

Startup Mahakumbh के बारे में:

स्टार्टअप महाकुंभ अपनी तरह का पहला आयोजन है, जिसमें स्टार्टअप, निवेशक, इनक्यूबेटर और एक्सेलेरेटर और कई क्षेत्रों के उद्योग जगत के नेताओं सहित भारत के पूरे स्टार्टअप इकोसिस्टम को एक साथ लाया गया है। एसोचैम, नैसकॉम, बूटस्ट्रैप इनक्यूबेशन एंड एडवाइजरी फाउंडेशन, टीआईई और इंडियन वेंचर एंड अल्टरनेट कैपिटल एसोसिएशन के सहयोगात्मक प्रयासों के नेतृत्व में इस कार्यक्रम में सेक्टर-केंद्रित मंडप होंगे, जो भारत के सबसे नवीन स्टार्टअप का प्रदर्शन करेंगे।

केंद्रीय विषय 'भारत इनोवेट्स' के साथ इस कार्यक्रम में मेंटरशिप क्लीनिक, पिच प्रतियोगिताएं और एक मल्टी-ट्रैक कॉन्फ्रेंस भी शामिल होगी जिसमें नेतृत्व वार्ता, पैनल चर्चा, कार्यशालाएं और स्टार्टअप के साथ-साथ भविष्य के उद्यमियों के लिए कई रोमांचक गतिविधियां शामिल होंगी। यह कार्यक्रम 20 मार्च को भविष्य के उद्यमी दिवस की भी मेजबानी करेगा, जिसमें छात्रों के बीच उद्यमशीलता की भावना पैदा करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। फ्यूचर एंटरप्रेन्योर्स डे पर देश भर के कॉलेजों और इनक्यूबेटरों द्वारा चुने गए लगभग 5,000 व्यक्तियों के इकट्ठा होने की उम्मीद है, जो उद्यमशीलता की ओर अपने रुझान के लिए चुने गए हैं। हैंडशेक को सक्षम करने और वीसी, एंजेल निवेशकों, पारिवारिक कार्यालयों और एचएनआई जैसे आविष्कारकों के साथ-साथ संभावित कॉर्पोरेट भागीदारों के साथ स्टार्टअप को जोड़ने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम में 1000+ स्टार्टअप, 10+ विषयगत ट्रैक, 1000+ निवेशक, 500+ इनक्यूबेटर और एक्सेलेरेटर, 5000+ सम्मेलन प्रतिनिधि, 10+ देश के प्रतिनिधिमंडल, और तीन दिनों की अवधि में 40,000+ व्यापार आगंतुक की मेजबानी की उम्मीद है।