स्टारलाइट गेमिंग ने भारतीय परिचालन में 10 मिलियन डॉलर निवेश करने की योजना बनाई

Share Us

534
स्टारलाइट गेमिंग ने भारतीय परिचालन में 10 मिलियन डॉलर निवेश करने की योजना बनाई
24 Jul 2023
min read

News Synopsis

ताइवानी वीडियो गेम डेवलपर और प्रकाशक सॉफ्टस्टार एंटरटेनमेंट के स्वामित्व वाली कंपनी स्टारलाइट गेमिंग Starlight Gaming अपने भारत परिचालन में 10 मिलियन डॉलर का शुरुआती निवेश करने की योजना बना रही है।

सॉफ्टस्टार एंटरटेनमेंट के महाप्रबंधक योटियन चेन Yotian Chen General Manager of SoftStar Entertainment ने बताया हम सोच-समझकर कदम उठा रहे हैं, और शुरुआत में मार्केटिंग और संचालन के लिए अनुमानित 10 मिलियन डॉलर का निवेश कर रहे हैं।

कंपनी लंबे समय तक भारतीय बाजार में मौजूद रहने के लिए प्रतिबद्ध है। चेन ने कहा जैसा कि हम भारत में एक मजबूत व्यावसायिक इकाई स्थापित करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं, हम जरूरत पड़ने पर निवेश करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि सॉफ्टस्टार एंटरटेनमेंट स्टारलाइट गेमिंग इंडिया Softstar Entertainment Starlight Gaming India को एक स्वतंत्र विकास और प्रकाशन कंपनी के रूप में स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। स्टारलाइट गेमिंग इंडिया Starlight Gaming India ने अपना पहला गेम रेडर सिक्स नाम से लॉन्च किया है, जो एक बैटल रॉयल गेम है।

स्टारलाइट भारत में तेजी से बढ़ते ऑनलाइन गेमिंग बाजार Online Gaming Market में नवीनतम प्रवेशकर्ता है, जिसका राजस्व 20% सीएजीआर से बढ़कर 23,100 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है।

स्टारलाइट गेमिंग इंडिया के सीओओ लवीश पांडे Lavish Pandey COO Starlight Gaming India ने कहा कि कंपनी अगले नौ महीनों में गेम की मार्केटिंग पर 50 करोड़ रुपये खर्च करने का इरादा रखती है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी का इरादा पहले साल के भीतर रेडर सिक्स में अपने निवेश पर ब्रेक-ईवन हासिल करने का है।

पांडे ने कहा हमारा ऐप 4 जुलाई को लाइव हुआ और 11 जुलाई तक हमारे पास 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड थे। जिस तरह की प्रतिक्रिया हमें मिल रही है, उससे हम 10-11 महीनों में बराबरी पर आने की उम्मीद कर रहे हैं। मूल योजना 15 महीनों में बराबरी पर आने की थी।

रेडर सिक्स का मुद्रीकरण इन-ऐप खरीदारी और इन-ऐप विज्ञापन के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कहा हमने इस गेम को विकसित और प्रकाशित किया है, इसलिए हम ब्रांड और फिल्म सहयोग पर भी विचार कर सकते हैं।

रेडर सिक्स जो लगभग डेढ़ साल से विकास में था, ताइवान में विकसित किया गया है, लेकिन कंपनी देश में अपना स्वयं का विकास स्टूडियो लॉन्च Self Development Studio Launch करने की योजना बना रही है।

पांडे ने कहा हम जितनी जल्दी हो सके भारत में अपना स्टूडियो बनाएंगे। भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। गेम डेवलपमेंट स्टूडियो स्थापित करने के लिए हम पुणे या मुंबई में से किसी एक पर विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि रेडर सिक्स गेम को भारतीय बाजार के लिए भारतीय पात्रों और दृश्यों के साथ अनुकूलित किया गया है। आगे चलकर इसे भारत के बाहर के बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।

स्टारलाइट गेमिंग जिसके पास वैश्विक स्तर पर गेमिंग में 100 से अधिक खिताब हैं, तीन और गेम की पहचान की है, जो अगले 12 महीनों में भारत में लॉन्च किए जाएंगे।

पांडे ने कहा रेडर सिक्स एक एक्शन गेम है, और हम अब दो कैज़ुअल गेम पर विचार कर रहे हैं। एक मोनोपोली जैसी किसी चीज़ पर आधारित होगा। जहां तक अन्य दो गेम का सवाल है, हम इस पर विचार कर रहे हैं, कि क्या हमें लड़ाई-आधारित गेम या पहेली-आधारित गेम खेलना चाहिए।

स्टारलाइट गेमिंग इंडिया जिसमें वर्तमान में 20-25 कर्मचारी हैं, अगले 12-14 महीनों में पूर्ण स्टूडियो का संचालन शुरू होने पर 100 से अधिक लोगों की संख्या रखने की योजना बना रहा है। कंपनी उत्पाद, विपणन और ग्राहक सेवा में प्रतिभाओं को नियुक्त करेगी।