News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए लॉन्च किया नया प्रोग्राम 

Share Us

920
स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए लॉन्च किया नया प्रोग्राम 
01 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Music Streaming Platform स्पॉटिफाई Spotify ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों Emerging Podcasters in India के लिए एक नया प्रोग्राम लांच किया है, जिसके तहत भारत सहित विश्वभर के राइजिंग पॉडकास्टरों को आगे बढ़ने में मदद करेगा और उन्हें अपने दर्शकों तक पहुंचने में उनको सहायता प्रदान करेगा। स्पॉटिफाई ने भारत समेत 15 वैश्विक बाजारों में रडार पॉडकास्टर्स प्रोग्राम  Radar Podcasters Program लॉन्च किया। यह रडार से अपना नाम और प्रारूप लेता है, जो आने वाले कलाकारों का समर्थन करता है।

आपको बता दें कि भारत में स्पोटिफाई हर तीन महीने में एक अलग स्थानीय भाषा पर ध्यान केंद्रित करेगा। कंपनी ने एक बयान देते हुए कहा है कि इस पहल के अगले दौर के लिए तमिल Tamil पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो भारत में संगीत और पॉडकास्ट Music & Podcasts दोनों के लिए स्पेटिफाई पर सबसे तेजी से बढ़ती भाषाओं में से एक है। इस कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया भर के 40 से अधिक रचनाकारों को उन देशों में हाइलाइट किया जाएगा, जहां पॉडकास्टिंग का विकास जारी है।

इस लंच कार्यक्रम में प्रत्येक तिमाही में भाग लेने वाले बाजारों में स्पोटिफाई की पॉडकास्ट टीम स्पॉटलाइट के लिए तीन आने वाले रचनाकारों का चयन करेगी। कंपनी ने इसके साथ ही कहा है कि हम ऐसे शो के साथ क्रिएटर्स  Creators पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो प्रामाणिकता और समावेशिता Authenticity and Inclusiveness प्रदर्शित करते हैं और जो हमें सुनते रहने और शिक्षित करने के साथ ही मनोरंजन करने का एक कारण देते हैं।