News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

स्पोर्टीफाइ ने पॉडकास्ट के लिए नया ट्रांसक्रिप्शन फीचर पेश किया 

Share Us

260
स्पोर्टीफाइ ने पॉडकास्ट के लिए नया ट्रांसक्रिप्शन फीचर पेश किया 
29 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

एक अभूतपूर्व कदम में, स्पोर्टीफाइ Spotify ने पॉडकास्ट के लिए एक नया ऑटो-जेनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट फीचर पेश किया है, जो उपयोगकर्ता के जुड़ाव और पहुंच को बढ़ाता है। यह नई सुविधा आने वाले हफ्तों में लाखों पॉडकास्ट एपिसोड के लिए धीरे-धीरे शुरू की जाएगी।

उन्नत पहुंच के लिए स्वतः-निर्मित ट्रांस्क्रिप्ट Auto-generated transcripts for advanced access :

स्पोर्टीफाइ उपयोगकर्ता, मुफ़्त और प्रीमियम दोनों, अब नए शुरू किए गए ऑटो-जेनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट फ़ीचर के माध्यम से अपने पसंदीदा पॉडकास्ट के साथ पढ़ सकते हैं। Spotify ऐप पर पहुंच योग्य, उपयोगकर्ता पॉडकास्ट प्लेयर के नीचे रीड-अलोंग अनुभाग पर क्लिक करके ट्रांसक्रिप्ट पा सकते हैं। यह सुविधा ऑडियो कंटेंट को पठनीय  बना कर  पॉडकास्ट अनुभव को समृद्ध करती है।

ट्रांस्क्रिप्ट तक कैसे पहुँचें How to Access Transcripts:

एक ब्लॉग पोस्ट में, Spotify ने नई सुविधा की पहुंच के बारे में विस्तार से बताया, “एक एपिसोड सुनते समय,ट्रांस्क्रिप्ट खोजने के लिए अभी चल रहे दृश्य को नीचे स्क्रॉल करें, फिर एपिसोड सुनते समय पूर्ण स्क्रीन पर अनुसरण करने के लिए कार्ड पर टैप करें।” ।" यह निर्बाध एकीकरण उपयोगकर्ताओं को सुनने और पढ़ने के तरीकों के बीच आसानी से स्विच करने की अनुमति देता है।

रोलआउट और भविष्य के इनोवेशन Rollout and Future Innovations :

Spotify ने पॉडकास्ट अनुभव की गहराई को बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, आने वाले हफ्तों में लाखों एपिसोड के लिए ट्रांसक्रिप्ट जारी करने की योजना बनाई है। संगीत स्ट्रीमिंग दिग्गज ने भविष्य के नवाचारों का भी संकेत देते हुए कहा, "हम भविष्य में इस सुविधा पर और अधिक नवाचार करेंगे, जिसमें ट्रांसक्रिप्ट में मीडिया जोड़ने के तरीके भी शामिल होंगे।"

मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए पॉडकास्ट अध्याय Podcast Chapters for Mobile Users:

ट्रांसक्रिप्ट के अलावा, Spotify ने पॉडकास्ट चैप्टर फीचर की घोषणा की, जो मोबाइल उपयोगकर्ताओं को उनके सुनने के अनुभव पर अधिक नियंत्रण देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट विषयों या अनुभागों पर जाकर किसी एपिसोड को नेविगेट करने की अनुमति देती है। पॉडकास्ट के भीतर अध्यायों की पूरी सूची नाउ प्लेइंग व्यू अनुभाग को नीचे स्क्रॉल करके देखी जा सकती है।

अधिक नियंत्रण के साथ उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाना Empowering Users with More Control:

Spotify का लक्ष्य उपयोगकर्ताओं को उनके सुनने के सत्र पर अधिक नियंत्रण और प्रत्येक एपिसोड में गहन अंतर्दृष्टि प्रदान करना है। ऑटो-जनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट और पॉडकास्ट चैप्टर का संयोजन एक व्यापक और अनुकूलन योग्य पॉडकास्ट अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।