YouTube में अब मिलेगा इंस्टाग्राम वाला यह खास फीचर, यूजर्स के लिए मजा होगा दोगुना

Share Us

507
YouTube में अब मिलेगा इंस्टाग्राम वाला यह खास फीचर, यूजर्स के लिए मजा होगा दोगुना
12 Oct 2022
min read

News Synopsis

दुनिया World का फेमस वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Video Streaming Platform यूट्यूब YouTube जल्द ही नया बदलाव new update कर सकता है। इस अपडेट में सभी यूजर्स users के पास अपना खुद का अकाउंट हैंडल होगा। यूट्यूब जल्द इस फीचर को रोल आउट roll out करने की तैयारी में है। इस फीचर्स में Instagram, Twitter और TikTok जैसे प्लेटफॉर्म की तरह ही यूजर का खुद का अकाउंट हैंडल होगा, जिसकी मदद से यूजर्स किसी अन्य यूजर को मेंशन कर सकेंगे। गूगल के स्वामित्व वाली कंपनी के इस फीचर्स को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है। जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। 

इस फीचर्स के बारे में खुद यूट्यूब ने जानकारी दी है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल ब्लॉग official blog में जानकारी देते हुए कहा है कि हम क्रिएटर्स को अपने कंटेंट को सही से डिजाइन करने और व्यूअर्स से इंटरेक्ट करने के लिए एक नया फीचर्स ला रहे हैं। इस फीचर्स से क्रिएटर्स creators को व्यूअर्स  viewers की पसंद जानने और उनके मुताबिक कंटेंट तैयार करने में मदद मिल सकेगी।  कंपनी की मानें तो फिलहाल क्रिएटर्स अपने चैनल के नाम से जाने जाते हैं अब उनको अकाउंट हैंडल के जरिए इंटरेक्शन किया जा सकेगा, इससे यूजर्स और क्रिएटर्स के बीच बेहतर कम्युनिकेशन हो सकेगा।

अकाउंट हैंडल के रोल आउट होने के बाद यूट्यूब के सभी क्रिएटर्स और व्यूअर्स के पास अपना खुदका यूट्यूब हैंडल होगा। YouTube के इस फीचर को जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। कंपनी यूजर्स को अपना हैंडल चुनने के लिए नोटिफाई करेगी। यूजर्स अपने हैंडल को अपनी पसंद के नाम से चुन सकते हैं। अगर, किसी यूजर के पास पहले से ही इस नाम का हैंडल है तो उसे अन्य ऑप्शन में से नाम पिक करने की सुविधा मिलेगी।