स्नैपचैट अपना खुद का चैटजीपीटी लॉन्च कर रहा है

Share Us

605
स्नैपचैट अपना खुद का चैटजीपीटी लॉन्च कर रहा है
28 Feb 2023
min read

News Synopsis

स्नैपचैट Snapchat माई एआई नाम से अपना एआई चैटबॉट लॉन्च AI Chatbot Launched कर रहा है, जो ओपनएआई OpenAI के चैटजीपीटी Chatgpt द्वारा संचालित होगा।

स्नैप ब्लॉग पोस्ट के अनुसार इस सप्ताह से स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं के पास अपने नए संवादी चैटबॉट तक पहुंच होगी और जो हाइकस Haikus लिख सकते हैं, लंबी पैदल यात्रा की योजना बना सकते हैं। और जन्मदिन के उपहारों की सिफारिश कर सकते हैं।

यह सुविधा केवल स्नैपचैट + ग्राहकों को भुगतान करने के लिए उपलब्ध होगी और लेकिन भविष्य में अपने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए चैटबॉट को सुलभ बनाने के लिए प्लेटफॉर्म की योजना है, इवान स्पीगल Evan Spiegel के स्नैप सीईओ ने द वर्ज को बताया। 

यह बड़ा विचार कि हर दिन अपने दोस्तों Friends और परिवार Family से बात करने के अलावा हम हर दिन एआई से बात करने जा रहे हैं, स्पीगल ने द वर्ज को बताया। यह कुछ ऐसा है, जिसे हम संदेश सेवा Messaging Service के रूप में करने के लिए अच्छी तरह से तैनात हैं। जब मेटा Meta, माइक्रोसॉफ्ट Microsoft और गूगल Google जैसी तकनीकी कंपनियां एआई मॉडल बनाने के लिए दौड़ रही हैं।

My AI मौजूदा चैटजीपीटी से अधिक सीमित है। स्नैप के ब्लॉग पोस्ट Blog Post के अनुसार यह पक्षपातपूर्ण, गलत, हानिकारक या भ्रामक जानकारी से बचने के लिए डिज़ाइन Design किया गया है।

स्नैप अपने ब्लॉग पोस्ट के अनुसार उपयोगकर्ताओं को सलाह के लिए इस पर भरोसा नहीं करने के लिए चेतावनी देता है, क्योंकि "मेरा एआई मतिभ्रम का शिकार है, और कुछ भी कहने में धोखा दिया जा सकता है"। जब द वर्ज के एक रिपोर्टर ने My AI को अकादमिक निबंध लिखने के लिए कहा और तो चैटबॉट ने कथित तौर पर मना कर दिया।

स्नैपचैट के एक प्रवक्ता ने इनसाइडर को बताया "माई एआई को एक अद्वितीय स्वर और व्यक्तित्व के लिए प्रशिक्षित किया गया था, जो दोस्ती Friendship, सीखने Learning और मस्ती Fun के आसपास स्नैपचैट के मूल मूल्यों में खेलता है।"

उपयोगकर्ता चैटबॉट को एक नाम दे सकते हैं, और प्रति स्नैप चैट वॉलपेपर Snap Chat Wallpaper का चयन कर सकते हैं। द वर्ज के अनुसार यह अपने एलियन बिटमोजी Alien Bitmoji के साथ भी आता है।

स्नैपचैट उम्मीद करता है, कि इसकी नई एआई सुविधा वित्तीय AI Facilitation Financial रूप से आगे बढ़ने में मदद करेगी क्योंकि कंपनी अपने उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाने और राजस्व उत्पन्न Generate Revenue करने के लिए संघर्ष करती है। स्नैप ने पिछली तिमाही में 375.3 मिलियन वैश्विक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की उम्मीद की थी, लेकिन इसकी नवीनतम आय रिपोर्ट के अनुसार यह केवल 373 मिलियन दर्ज की गई। परिणाम घोषित होने के बाद कंपनी के शेयर में 11% की गिरावट आई।

एक प्रवक्ता ने कहा स्नैपचैट के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Messaging Platform में इस तकनीक को शामिल करने से हमारे समुदाय को स्नैपचैट की ओर आकर्षित करने वाले एआई के साथ इन इंटरैक्शन Interaction को बनाने की क्षमता है।

TWN In-Focus