स्नैपचैट ने चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए एआई चैटबॉट माई एआई की घोषणा की

Share Us

511
स्नैपचैट ने चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए एआई चैटबॉट माई एआई की घोषणा की
20 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

स्नैप इंक ने बुधवार को अपने स्नैप पार्टनर समिट 2023 Snap Partner Summit 2023 की मेजबानी की और 750 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए कई नई सुविधाएँ जारी कीं।

नई सुविधाओं में कहानियों को साझा करने के नए और बेहतर तरीके, मुद्रीकरण कार्यक्रम और बहुत कुछ शामिल हैं। लेकिन खास बात यह है, कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Instant Messaging App आखिरकार अपने एआई-संचालित चैटबॉट, माई एआई को सभी के लिए जारी कर रहा है।

स्नैप इंक ने घोषणा की कि उसका आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट Artificial Intelligence Chatbot, माई एआई अब सभी यूजर्स के लिए खुला है, और इसमें संदेशों और पूरी तरह से एआई-जेनरेट AI-Generated की गई छवियों के साथ यूजर्स के सवालों का जवाब देने की क्षमता है। एआई कदम का उद्देश्य एआई तकनीक में कंपनी के काम को और गहरा करना है।

नया फीचर सबसे पहले Snapchat+ पर उपलब्ध होगा, जिसके 3 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए हैं।

स्नैपचैट में नया एआई चैटबॉट ऐप New AI Chatbot App in Snapchat में और एकीकृत है, और स्नैप उपयोगकर्ताओं के लिए एक सामाजिक साथी और ज्ञान भंडार के रूप में कार्य करेगा। नए एआई-संचालित चैटबॉट का उपयोग करते हुए, स्नैपचैट उपयोगकर्ता चैटजीपीटी और गूगल बार्ड Snapchat user ChatGPT and Google Bard की तरह ही एआई से कई प्रश्न पूछ सकते हैं।

उपयोगकर्ता अब @ सिंबल के साथ उल्लेख करके स्नैपचैट पर समूह चैट में My AI को जोड़ सकते हैं, और एक कस्टम Bitmoji अवतार के साथ इसकी उपस्थिति और नाम को अनुकूलित कर सकते हैं। माई एआई कैमरे के लिए एआर फिल्टर और मैप टैब AR Filters and Map Tab पर घूमने की जगहों की भी सिफारिश कर सकता है। आगे स्नैप भी उपयोगकर्ताओं को माई एआई को दृष्टि से संदेश देने और उत्पन्न प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अनुमति देने की योजना बना रहा है।

स्नैप के सीईओ इवान स्पीगल Snap CEO Evan Spiegel आगे जनरेटिव एआई को एक रचनात्मक उपकरण के रूप में देखते हैं, और सबमिट पर माई एआई का उपयोग करने के व्यक्तिगत उदाहरण साझा किए। स्पीगल ने आगे साझा किया कि उपयोगकर्ता अब एआई से सोने की कहानियों के लिए पूछ सकते हैं, और जन्मदिन यात्रा कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। माई एआई के साथ प्रतिदिन 2 मिलियन से अधिक चैट हो रही हैं।

स्नैपचैट के एआई ट्रांसफॉर्मेशन AI Transformation के अलावा स्नैप इंक ने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए और फीचर भी जारी किए। आइए एक नज़र डालते हैं, कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में क्या जोड़ा गया है।

मुद्रीकरण कार्यक्रम Monetization Program

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platform की तरह स्नैपचैट भी एक मुद्रीकरण कार्यक्रम प्रदान करता है, जिसमें एक स्टोरीज़ राजस्व साझा कार्यक्रम Stories Revenue Sharing Program शामिल होता है, जो विज्ञापनों को रचनाकारों की कहानियों के भीतर रखता है, और नकद भुगतान प्रदान करता है। नवीनतम घोषणा में Sna ने घोषणा की है, कि कम से कम 50,000 फॉलोअर्स, 25 मिलियन मासिक Snap व्यूज वाले Snapchat क्रिएटर्स और जो महीने में कम से कम 10 स्टोरीज पोस्ट करते हैं, वे अब अपनी सामग्री से पैसे कमाने के लिए मौद्रिक कार्यक्रम में शामिल होने के योग्य हैं। योग्यता मानदंड और पात्र देशों के बारे में अधिक विवरण के लिए वे क्रिएटर हब का उल्लेख कर सकते हैं।

सार्वजनिक कहानियाँ Public Stories

आज से 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के स्नैपचैटर अब अपनी खुद की पब्लिक स्टोरी पोस्ट कर सकते हैं। वे एक स्नैप बना सकते हैं, और इसे दोस्तों के साथ साझा करना चुन सकते हैं, या इसे उसी खाते से अपनी सार्वजनिक कहानी में जोड़ सकते हैं।

कॉलिंग Calling

स्नैप ने नए कॉलिंग लेंस भी जारी किए हैं, जो उपयोगकर्ताओं को कॉल करने, एक फ्रेम में एक साथ दिखाई देने और जल्द ही वीडियो कॉल के दौरान गेम खेलने और पहेलियों को हल करने देंगे।

कहानियों Stories

स्नैप ने कहानियों के लिए दो नए तरीके भी पेश किए हैं, पहला एक नए प्रकार की कहानी है, जिसे 'आफ्टर डार्क' कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को देर से उठने पर कहानी में जोड़ने देता है, और इसे सुबह में प्रकट होने देता है। दूसरा समुदाय है, जो उपयोगकर्ताओं को सहपाठियों के साथ अपना दृष्टिकोण साझा करने देता है। समुदायों को पूरे महीने अतिरिक्त स्कूलों में रोल आउट किया जाएगा।

स्नैप मानचित्र Snap Map

स्नैपचैट स्नैप मैप Snapchat Snap Map में एक नया स्थान साझाकरण विकल्प जोड़ रहा है, ताकि चलते-फिरते दोस्तों के साथ पकड़ना आसान हो सके। नए लैंडमार्क 3डी में अलग दिखाई देंगे और नए टैग उन जगहों को दिखाएंगे जो पिछली रात दोस्तों और व्यापक स्नैपचैट समुदाय के बीच लोकप्रिय थे।