News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टोकरेंसी मे मंदी जारी, एक ट्रिलियन डॉलर के नीचे लुढ़का मार्केट कैप 

Share Us

284
क्रिप्टोकरेंसी मे मंदी जारी, एक ट्रिलियन डॉलर के नीचे लुढ़का मार्केट कैप 
13 Jul 2022
min read

News Synopsis

अब एक बार फिर निवेशकों investors का क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency से मोह भंग होने लगा है। हाल ही में आई जबरदस्त गिरावट के बाद क्रिप्टोकरेंसी कुछ संभलती नजर आई थी, लेकिन अब एक बार फिर क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में गिरावट का दौर जारी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी फिलहाल तो 20,000 डॉलर के ऊपर काम कारोबार कर रही है, यह इस मनोवैज्ञानिक लेवल psych level से नीचे यानी 19925 डॉलर कारोबार करती नजर आई है।

क्रिप्टोकरेंसी बाजार cryptocurrency market का मार्केट कैप market cap घटकर 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे लुढ़क गया है। गौर करने वाली बात ये है कि बीते साल नवंबर में बिटकॉइन Bitcoin 69900 डॉलर के स्तर पर पहुंच गया था। पर, उसके बाद से इसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है। इसकी कीमतों में नवंबर से अब तक लगभग 56 फीसदी की गिरावट दर्ज की जा चुकी है। दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम की कीमतों Ethereum prices में 8 जुलाई के बाद से लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

जानकारों के मुताबिक अगर इसकी कीमतों 1140 डॉलर के नीचे लुढ़का तो यह गिरकर 900 डॉलर के रेंज में जा सका है। Dogecoin, Shiba inu, xrp, solana, bnb, litecoin, chainlink, polkadot, avlanche, tether, uniswap जैसे क्रिप्टोकरेंसी भी बीते 24 घंटों में नीचे की ओर लुढ़के हैं। dogecoin में 6 फीसदी तो shiba inu में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।