facebook-pixel

महिलाओं के लिए : स्टाइलिश स्लिंग बैग्स

Share Us

1184
महिलाओं के लिए : स्टाइलिश स्लिंग बैग्स
18 Feb 2022
8 min read
TWN In-Focus

Post Highlight

महिलाओं के लिए स्लिंग बैग एक फंक्शनल एक्सेसरी है जो कई तरह के सामान को डालने के काम आता है फिर चाहे वो मेकअप का समान हो या जरूरी कागजात। ये बैग आपकी सुंदरता को कंप्लीट लुक देने के अलावा आपको कॉन्फिडेंट दिखने में भी मदद करेंगे। इसलिए आज आप इस पोस्ट में जानेंगे स्टाइलिश स्लिंग बैग्स के बारे में जो हर तरह के आउटफिट्स के साथ अच्छे लगते हैं।

Podcast

Continue Reading..

महिलाओं के लिए स्लिंग बैग एक ऐसी बेहतरीन एक्सेसरी बन गई है जिसे वे पार्टी या कैजुअल ड्रेस के साथ यूज़ कर सकती हैं। इन बैग्स का सबसे बढ़ा फायदा ये होता है कि ये काफ़ी लाइटवेट होते हैं इसलिए ये कैरी करना वेहद आरामदायक होते हैं। आप इसे अपनी किसी भी लुक या ड्रेसअप के हिसाब से कैरी कर सकतें हैं। ये आपकी लुक को एक कंप्लीट लुक देने में मदद करेगा। और आपको लेटेस्ट ट्रेंडी स्टाइल और पर्फेक्ट लुक देगा।

लेकिन यदि आप फ़ैशन के मामले में अधिक ज्ञान नहीं रखते और आप स्लिंग बैग के बारे में नहीं जानते तो हम आपको आगे स्लिंग बेग के इस ट्रेंडी स्टाइल के बारे में सब कुछ बतायेंगे। 

What is a sling bag

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी के अनुसार, स्लिंग बैग एक फैब्रिक शोल्डर बैग होता है जिसे या तो आपके शरीर के समानांतर पहना जा सकता है, या इसके पार। स्लिंग बैग handbags का एक छोटा वर्जन (version) है जिसे आप कभी भी कहीं भी आसानी से कैरी कर सकते हैं। ये एक लाइटवेट बैग है इसमें आप ज़्यादा समान तो नहीं डाल सकते पर अपनी लुक को स्टाइलिश जरूर बना सकते हैं। ये एक एडजेस्टेबल बैग होता है आप इस बेग की स्ट्रिप को आसानी से अपने हिसाब से बड़ा या छोटा करके एडजस्ट कर सकते है। आजकल इनका ट्रेंड इतना बढ़ गया है कि आप इसे महंगे से मंहगे और सस्ते से सस्ते प्राइस में कई shopping sites जैसे Myntra, Amazon, Ajio,Flipkart, Meesho आदि से खरीद सकतें है। 

आइये अब जानते है कि अपनी लुक को और beautiful बनाने के लिए किस तरह के सलिंग्स बैग्स को चुन सकते हैं:-

Types of sling bags

1. क्लासिक बैग (classic bag)

स्लिंग बैग की परिभाषा के अनुसार, यह एक ऐसा बैग है जिसका स्ट्रैप का एक सिरा बैग के ऊपर से जुड़ा होता है और दूसरा नीचे से जुड़ा होता है।  इन बैगों को अक्सर दिन-दिन में उपयोग किया जाता है, खासकर तब जब आप अपने बड़े पर्स को कैरी नहीं करना चाहते हों। इस स्लिंग बैग की बात करें तो ये आमतौर पर बटुए से थोड़ा बड़ा, इस बैग में आप फोन, वॉलेट और अन्य चीजों को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. डिज़ाइनर बैग (designer bag)

क्लासिक स्लिंग बैग और एक डिज़ाइनर स्लिंग बैग के बीच एकमात्र अंतर यह है कि यह डेट नाइट आउट या किसी विशेष अवसर के लिए अधिक उपयुक्त है।  वे आम तौर पर कई अलग -अलग साइज में उपलब्ध होते हैं और कभी-कभी उन्हें बनाने में लंबा समय लग सकता है क्योंकि उनमें से कुछ कस्टम पीस होते हैं।  आप इन्हें किसी भी स्टाइल और कलर में खरीद सकतें हैं, लेकिन कई बार मन मे इसका एक ही नुकसान आता है कि ये छोटे होते है इसलिए रात के लिए आवश्यक चीजों को स्टोर करने के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं।

3. वॉलेट क्रॉसबॉडी बैग (wallet crossbody bag)

यदि आप डे-आउट पर जाने का सोच रहे हैं तो वॉलेट क्रॉसबॉडी बैग एकदम सही स्लिंग बैग है। यह एक क्लासिक स्लिंग बैग की तरह ही है, लेकिन केवल अंतर यह है कि यह एक वॉलेट है जिसमें एक चेन या पट्टा जुड़ा होता है। इसमें आपके सेल फोन और आपके कैश और कार्ड जैसी जरूरी चीजें रख सकते हैं।

4. स्लिंग बैकपैक्स/मोनो स्लिंग शोल्डर बैग्स

जैसा कि नाम से पता चलता है, मोनो शोल्डर स्लिंग बैग एक स्ट्रैप के साथ बैकपैक होते हैं। इन बैकपैक्स में आमतौर पर सिंगल स्ट्रैप पर एक ज़िप होता है, जिससे व्यक्ति इसे नियमित बैकपैक की तरह इस्तेमाल कर सकता है। इसके अलावा आप इसे ट्रेवलिंग के दौरान भी कैरी कर सकतें है।

5. क्रॉसबॉडी हाइकिंग बैग (crossbody hiking bag) 

क्रॉसबॉडी हाइकिंग स्लिंग बैग दो बैगों का एक संयोजन है; एक बैकपैक और एक मैसेंजर बैग।  हालांकि यह बैकपैक जितना बड़ा है, आप इसे अपने पूरे शरीर में एक मैसेंजर बैक की तरह पहन सकते हैं। इसका इतेमाल आप ट्रेवलिंग के दौरान सामान ले जाने के लिए कर हैं, ये बैग्स मैनेज करने के लिए आसान होते हैं क्योंकि आपको इन्हें किसी भी चीज़ के लिए उतारने की आवश्यकता नहीं होती है।

ऊपर दिए गए सभी प्रकार के sling bags को आप अपने outfits के हिसाब से पहन सकतें है यदि इनके रंगों की बात करें तो आप अपनी पसंद के अनुसार किसी की कलर का बैग खरीद सकते हैं लेकिन आपके पास यदि black sling bag है तो आप इसे अपने कई party dress या casual dress के साथ carry कर सकते हैं। क्योंकि black color एक ऐसा कलर है जो मिनिमम सभी ऑउटफ़िट्स के साथ आपको पर्फ़ेक्ट लुक और आपकी खूबसूरती को बढ़ाता है। इन बैग्स को आप किसी के स्पेशल दिन पर gifts के तोर पर भी दे सकतें है क्योंकि महिलाओं के लिए ये एक बेस्ट उपहार  (best gift for women)  हो सकता है।

अंत में आज का ये विषय हमारी महिलाओं के लिए काफ़ी उपयोगी है क्योंकि जब भी कोई फैशन या नये ट्रेंड (new trend) की बात आती है तो हर महिला अपने आप को उस ट्रेंड में आगे रखना चाहती हैं। इसलिए हमने आपके ऑउटफिट के हिसाब से आजकल बढ़ रहे trending sling bags के बारे में बताया है। हमें ऊमीद है कि आपको ये पोस्ट पसन्द आयी होगी।

अपने लिए आज ही एक best sling bag खरीदने के लिए आप online shopping store को देख सकतें है जिसमें आप भारी छूट (discount offer) के साथ अच्छे दाम में स्लिंग बैग को खरीदने का मौका उठा सकते हैं।