News In Brief Auto
News In Brief Auto

Skoda Slavia के बढ़ गए दाम

Share Us

558
Skoda Slavia के बढ़ गए दाम
25 May 2022
7 min read

News Synopsis

इस साल फरवरी में आई स्कोडा स्लाविया Skoda Slavia कम समय में ही अलग मुकाम बनाने में कामयाब रही है। Skoda Slavia मिड-साइज सेडान Mid-Size Sedan सेगमेंट में बेस्टसेलर Bestseller बनकर उभरी है। तो आपको बता दें कि खबर यह है कि स्कोडा ने एक बार फिर स्कोडा स्लाविया के दाम बढ़ा दिए हैं। दाम बढ़ाए, इतना तो ठीक है, लेकिन कंपनी ने दाम बढ़ाने के साथ-साथ गाड़ी के फीचर्स भी कम कर दिए हैं। कंपनी का कहना है कि सेमीकंडक्टर Semiconductor की कमी के चलते और लागत में इजाफा होने से स्कोडा को यह कदम उठाना पड़ा है। जानकारी के अनुसार स्कोडा ने अब अपने सभी टॉप वैरिएंट में 10 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की जगह 8 इंच का टच स्क्रीन लगाया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने गाड़ी से एक और फीचर हटा दिया है। गाड़ी में अब आपको वायरलेस चार्जिंग सिस्टम Wireless Charging System नहीं मिलेगा। यह फीचर मौजूदा समय में स्कोडा स्टाइल एनएसआर और स्टाइल ट्रिम्स में उपलब्ध है। इसी क्रम में कंपनी वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो Wireless Android Auto और एप्पल कारप्ले Apple CarPlay को भी हटाने पर विचार कर रही है।

इस बारे में स्कोडा ऑटो इंडिया Skoda Auto India के ब्रांड निदेशक ज़ेक हॉलिस Zac Hollis ने बताया कि 8-इंच का टचस्क्रीन विदेशी बाजार में काफी समय से इस्तेमाल किया जा रहा है और लोग भी इसे खूब पसंद कर रहे हैं। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है इससे पहले गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाया गया था।