News In Brief Auto
News In Brief Auto

Skoda Kushaq SUV: मेड-इन-इंडिया स्कोडा कुशाक एसयूवी का वैश्विक बाजारों में निर्यात शुरू

Share Us

880
Skoda Kushaq SUV: मेड-इन-इंडिया स्कोडा कुशाक एसयूवी का वैश्विक बाजारों में निर्यात शुरू
04 Oct 2022
min read

News Synopsis

Skoda Kushaq LH: भारत India के ऑटोमोबाइल क्षेत्र Automobile Sector के लिहाज से बड़ी खबर सामने आ रही है। दिग्गज कंपनी स्कोडा Skoda ने मेड-इन-इंडिया Made-in-India स्कोडा कुशाक एसयूवी का वैश्विक बाजारों में निर्यात Export to Global Markets शुरू कर दिया है। खबर के मुताबिक स्कोडा कुशाक एलएचडी एसयूवी की पहली खेप अरब खाड़ी सहयोग परिषद Arab Gulf Cooperation Council (एजीसीसी) देशों को भेजी जा रही है। स्कोडा कुशाक के लेफ्ट-हैंड ड्राइव Left-Hand Drive और राइट-हैंड ड्राइव Right-Hand Drive दोनों वर्जन को एजीसीसी देशों और भारतीय उपमहाद्वीप सहित अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करेगी।

स्कोडा कुशाक भारत में महाराष्ट्र में समूह की चाकन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Chakan Manufacturing Plant में बनाई जाती है। इस मौके पर टिप्पणी करते हुए, स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, पीयूष अरोड़ा ने अपने बयान में कहा है कि, "यह भारत में टीम के लिए गर्व का पल है क्योंकि स्कोडा मॉडल समूह Skoda Model Group के निर्यात लाइन-अप में शामिल हो रहा है। स्कोडा कुशाक इस साल निर्यात की जाने वाली तीसरी मेड-इन-इंडिया कार Made-in-India Car है, और हमें खुशी है कि ग्रुप के 'इंजीनियर कारों को भारत में दुनिया द्वारा संचालित' करने की कोशिश को अहम कामयाबी मिल रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, "बाजार की स्वीकृति और हमारे सभी निर्यातों की सफलता हमारे वैश्विक गुणवत्ता मानकों Global quality standards को उजागर करती है। KUSHAQ भारत और विश्व स्तर पर हमारे ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक बनाई गई है, और हमें विश्वास है कि यह स्टाइलिश, अच्छी तरह से सुसज्जित, मजबूत और आकर्षक-टू-ड्राइव एसयूवी Sturdy and attractive-to-drive SUV SAVWIPL के लिए नए बाजारों और क्षेत्रों में दरवाजे खोलेगी।