News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

क्रिप्टो रेगुलेटरी की स्थिति हो बेहतर- आशीष सिंघल

Share Us

302
क्रिप्टो रेगुलेटरी की स्थिति हो बेहतर- आशीष सिंघल
24 May 2022
5 min read

News Synopsis

दिग्गज और बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों Crypto Exchanges में शुमार Coin Switch के अनुसार, क्रिप्टो मार्केट Crypto Market को बढ़ावा देने के लिए रेगुलेटरी अनिश्चितता Regulatory Uncertainty समाप्त करने और निवेशकों की सुरक्षा Investor Protection बहुत ज़रूरी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया Reserve Bank of India (RBI) ने क्रिप्टोकरेंसीज पर बैन Ban on Cryptocurrencies लगाने की मांग की थी लेकिन केंद्र सरकार Central Government का क्रिप्टो ट्रांजेक्शंस Crypto Transactions से मिलने वाले प्रॉफिट पर टैक्स लगाना क्रिप्टो इंडस्ट्री को सरकार के समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है।

CoinSwitch के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर Chief Executive Officer, Ashish Singhal ने कहा, "यूजर्स को नहीं पता कि उनकी होल्डिंग्स Holdings के साथ क्या होगा। क्या सरकार इस पर बैन लगाने जा रही है या इसे कैसे रेगुलेट किया जाएगा?"  सिंघल ने वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम World Economic Forum के दौरान Reuters को बताया कि, "रेगुलेशंस से स्थिति अधिक स्पष्ट होगी।"

इस वर्ष वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग में ब्लॉकचेन और क्रिप्टोकरेंसी फर्मों Blockchain and Cryptocurrency Firms की बड़ी संख्या में मौजूदगी रही है। RBI ने प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसीज को लेकर आशंकाएं जताई थी।