हैरान करने वाली वारदात, बैंक अधिकारी ने ग्राहकों के ATM से उड़ाए लाखों रुपए

Share Us

534
हैरान करने वाली वारदात, बैंक अधिकारी ने ग्राहकों के ATM से उड़ाए लाखों रुपए
08 Sep 2022
min read

News Synopsis

भारत India के असम राज्य Assam State में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हुआ ये कि एक बैंक की अधिकारी Bank Officer ने अपने ही बैंक के ग्राहकों का ATM कार्ड क्लोन ATM Card Clone बनाकर उनके लाखों रुपए की चोरी कर ली। कथित आरोपी एक्सिस बैंक Axis Bank की डिप्टी मैनेजर बताई जा रही है, जिसे मंगलवार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिप्टी मैनेजर Deputy Manager पर शक तब हुआ, जब एक महिला ने 27 जून को उसके बैंक अकाउंट से 1.75 लाख रुपए के अनधिकृत ट्रांजेक्शन Unauthorized Transaction होने का आरोप लगाया। Firstpost ने समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए बताया कि असम के गुवाहाटी Guwahati में एक बैंक मैनेजर ने अपने पिछले बैंक के ग्राहकों के ATM कार्ड को क्लोन किया और उसके बाद उनके अकाउंट से पैसा चुराया।

रिपोर्ट की मानें तो, पुलिस ने इफ्तिकॉन हक चौधरी नाम की इस महिला डिप्टी मैनेजर Women Deputy Manager  को अब गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, महिला पहले HDFC बैंक के लिए काम करती थी और उसने इसी बैंक के ग्राहकों के खातों से चोरी की है। आरोपी, असम में एक्सिस बैंक की भेटपारा ब्रांच में उप प्रबंधक है और वह असम के दरांग जिले के मंगलदाई की रहने वाली बताई जा रही है। मामला तब सामने आया, जब गीता नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली ज्योति कृष्ण दास ने 27 जून को शिकायत दर्ज कराई कि उनके बैंक अकाउंट से 1.75 लाख रुपए के अनधिकृत लेनदेन हुआ।

ट्रांजेक्शन Transaction एक एटीएम कार्ड का उपयोग करके किया गया था, जो शिकायतकर्ता के पास पहले से था। इसी वजह से उन्हें इस ट्रांजेक्शन का पहला शक अपने बैंक (HDFC) के किसी व्यक्ति गया। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि पुलिस ने उस ATM बूथ की जांच की, जहां से यह लेनदेन किया गया था और उन्हें कथित तौर पर वहां से कुछ सुराग मिला और बाद में पूरी कहानी सामने आ गई।