News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Blinkit डील के बाद 14 फीसदी से ज्यादा गिरा Zomato का शेयर

Share Us

303
Blinkit डील के बाद 14 फीसदी से ज्यादा गिरा Zomato का शेयर
29 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो food delivery company zomato ग्रॉसरी डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट grocery delivery startup blinkit को खरीदने की तैयारी में है। इस खबर के बाद से जोमैटो स्टॉक में गिरावट देखने को मिलने लगी। कंपनी के शेयर आज मंगलवार को 7.90% टूटकर 60.65 रुपये पर आ गए हैं। इससे पहले सोमवार को जोमैटो के शेयरों zomato shares में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई थी। ऐसा लग रहा है कि जोमैटो का यह सौदा बाजार को रास नहीं आ रहा है।

आपको बता दें कि जोमैटो का शेयर अब तक 15 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है। स्टॉक में गिरावट का प्रभाव जोमैटो के वैल्यूएशन valuation में भी देखने को मिल रहा है। दो दिन में जोमैटो का वैल्यूएशन करीब 1 बिलियन डॉलर घट गया है। जानकारी के लिए बता दें कि जोमैटो ने ऑल-स्टॉक डील all-stock deal में 4,447 करोड़ रुपये (568.16 मिलियन डॉलर) में ब्लिंकिट को खरीदा है।

चीन के एंट ग्रुप समर्थित China's Ant Group backed जोमैटो के पास पहले से ही ब्लिंकिट में 9% से अधिक हिस्सेदारी है। ब्लिंकिट को पहले ग्रोफर्स Grofers नाम से जाना जाता था। इस बारे में जौमैटो ने कहा कि यह अधिग्रहण क्विक कॉमर्स बिजनेस quick commerce business में निवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। इस सौदे के अनुसार ब्लिंकिट के फाउंडर अल्बिंदर ढींढसा Blinkit founder Albinder Dhindsa कंपनी में बने रहेंगे।