News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech ने ईवी इनोवेशन एंड एजुकेशन के लिए Lloyd Institute के साथ समझौता किया

Share Us

214
Servotech ने ईवी इनोवेशन एंड एजुकेशन के लिए Lloyd Institute के साथ समझौता किया
03 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

अग्रणी ईवी चार्जर निर्माता सर्वोटेक पावर सिस्टम्स Servotech Power Systems ने ईवी प्रौद्योगिकी और चार्जिंग बुनियादी ढांचे में अनुसंधान, शिक्षा, प्रशिक्षण, एफडीपी और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए लॉयड इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी Lloyd Institute of Engineering and Technology के साथ समझौता किया।

कंपनी ईवी चार्जिंग तकनीक और बुनियादी ढांचे पर एक विशेष अनुसंधान एवं विकास प्रयोगशाला और उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगी। यह उत्कृष्टता केंद्र से प्रशिक्षुओं के लिए इंटर्नशिप और नौकरी के अवसरों का भी विस्तार करेगा, व्यावहारिक अनुभव और उद्योग अनुभव को बढ़ावा देगा।

इसके अलावा सर्वोटेक ने लॉयड के परिसर के भीतर दो, तीन और चार पहिया वाहनों के लिए उपयुक्त 14 किलोवाट ईवी चार्जर से सुसज्जित एक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने और चालू करने की योजना बनाई है। यह संस्थान के छात्रों और शिक्षकों के लिए निःशुल्क उपलब्ध होगा। चार्जिंग स्टेशन अपनी सेवाओं को आम जनता और आसपास के संस्थानों के छात्रों तक भी बढ़ाएगा।

अनुसंधान एवं विकास केंद्र का उद्देश्य नवाचार को बढ़ावा देना, जागरूकता पैदा करना, व्यक्तियों को संवेदनशील बनाना और उद्योग की जरूरतों के अनुसार छात्रों को कुशल बनाना, ईवी प्रौद्योगिकी और चार्जिंग में अनुसंधान को आगे बढ़ाना है। इसके अतिरिक्त यह ज्ञान और अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए विभिन्न मंचों पर प्रशिक्षण प्रदान करेगा, सेमिनार और कार्यशालाएं आयोजित करेगा।

अरुण हांडा सीटीओ सर्वोटेक पावर सिस्टम्स Arun Handa CTO Servotech Power Systems ने कहा सर्वोटेक की विशेषज्ञता और लॉयड इंस्टीट्यूट की अकादमिक उत्कृष्टता का लाभ उठाकर आर एंड डी केंद्र ईवी के तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में अभूतपूर्व तकनीकी प्रगति के लिए उत्प्रेरक बन जाएगा। हम एक सहयोगी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए तत्पर हैं, जो छात्रों, शिक्षकों और उद्योग के पेशेवरों को समान रूप से लाभान्वित करेगा। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित अनुसंधान एवं विकास केंद्र ईवी चार्जिंग प्रौद्योगिकियों के उन्नत अनुसंधान परियोजनाओं, परीक्षण और विकास का समर्थन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जैसे-जैसे वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, केंद्र स्थायी गतिशीलता के भविष्य को आकार देने, ऑटोमोटिव परिदृश्य में प्रभावशाली बदलाव लाने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता के साथ व्यक्तियों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

लॉयड इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष मनोहर थाइरानी Manohar Thairani President Lloyd Institute of Engineering and Technology ने कहा यह समझौता ज्ञापन ईवी के क्षेत्र में नई प्रतिभाओं को कौशल प्रदान करने के लिए उद्योग-अकादमिक सहयोग का प्रतिनिधित्व करता है। एलआईईटी कौशल-आधारित शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करता है, और उसने ईवी, ली-आयन बैटरी और ड्रोन प्रौद्योगिकी जैसे उभरते क्षेत्रों में केंद्र स्थापित किए हैं। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के साथ यह सहयोग ईवी क्षेत्र में संस्थान और आसपास के क्षेत्र के छात्रों को वास्तविक अनुभव देगा और उनकी समझ विकसित करेगा। इसके अतिरिक्त केंद्र विमानन और अन्य उद्योगों के लिए आवश्यक प्रशिक्षित जनशक्ति के विस्तार के साथ-साथ ई-मोबिलिटी की कई जरूरतों को पूरा करने के लिए एक केंद्र के रूप में कार्य करेगा।