News In Brief Auto
News In Brief Auto

Servotech ने ईवी चार्जर के लिए अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी के साथ समझौता किया

Share Us

248
Servotech ने ईवी चार्जर के लिए अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी के साथ समझौता किया
09 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स Servotech Power Systems ने एसी ईवी चार्जर प्रदान करने के लिए अडानी टोटलएनर्जीज ई-मोबिलिटी Adani TotalEnergies E-Mobility के साथ समझौता किया। इस साझेदारी के तहत कंपनी विभिन्न हवाई अड्डों और अन्य निर्दिष्ट स्थलों पर एसी ईवी चार्जर के निर्माण, आपूर्ति और स्थापना का कार्यभार संभालेगी।

इस परियोजना का कार्यान्वयन चरणों में होगा, प्रारंभिक चरण की ईवी चार्जर EV Charger आपूर्ति पहले से ही चल रही है। यह उद्यम रणनीतिक रूप से भारत के 2030 डीकार्बोनाइजेशन लक्ष्य के साथ जुड़ा हुआ है, क्योंकि देश तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर झुक रहा है, और एक मजबूत ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा विकसित कर रहा है। अनुबंध के निष्पादन से उपयोगकर्ता के अनुकूल ई-मोबिलिटी हब की स्थापना, लेनदेन को सरल बनाना, खोज क्षमता को बढ़ाना और ईवी उपयोगकर्ताओं के लिए नेविगेशन को सुव्यवस्थित करना आसान हो जाएगा।

अडानी टोटल गैस Adani Total Gas का लक्ष्य 2030 तक 75,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन तैनात करना है। यह महत्वाकांक्षी प्रयास विस्तारित ईवी चार्जिंग नेटवर्क तक व्यापक पहुंच सुनिश्चित करना चाहता है, जो पूरे भारत में टिकाऊ ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह उपयोगकर्ता-केंद्रित ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की स्थापना के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है।

अडानी टोटलएनर्जीज Adani TotalEnergies के साथ कंपनी की साझेदारी ई-मोबिलिटी परिवर्तन को आगे बढ़ाने के लिए एक साझा प्रतिबद्धता का प्रतीक है, जिसका उद्देश्य सुविधाजनक ऑन-द-गो ईवी चार्जिंग के लिए एक व्यापक राष्ट्रव्यापी ऊर्जा गलियारा स्थापित करना है। यह सहयोगात्मक पहल भारत के 2030 डीकार्बोनाइजेशन उद्देश्यों में सीधे योगदान देती है, जो एक हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य का मार्ग प्रशस्त करती है।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के बारे में:

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध संगठन है, जो इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए तकनीक-सक्षम ईवी चार्जिंग समाधान विकसित करता है। हम एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं, जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं, और वाणिज्यिक और घरेलू जैसे कई अनुप्रयोगों में काम करते हैं। अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ हम भारत के ईवी तकनीकी बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रहे हैं। पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड हमारी विरासत मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और इसके निर्माण के साथ-साथ उच्च-स्तरीय एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी कीटाणुशोधन उत्पादों के सिद्ध नवाचार और वितरण द्वारा चिह्नित है।

अडानी टोटल गैस के बारे में:

अडानी टोटल गैस औद्योगिक, वाणिज्यिक, घरेलू (आवासीय) को पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) और परिवहन क्षेत्र को संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) की आपूर्ति करने के लिए सिटी गैस वितरण (सीजीडी) नेटवर्क विकसित कर रही है। प्राकृतिक गैस एक सुविधाजनक, विश्वसनीय और पर्यावरण अनुकूल ईंधन है, जो उपभोक्ताओं को उच्च स्तर की सुरक्षा, सुविधा और आर्थिक दक्षता का आनंद लेने की अनुमति देता है।

कंपनी पहले ही गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा, हरियाणा के फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के खुर्जा में शहरी गैस वितरण नेटवर्क स्थापित कर चुकी है। इसके अलावा इलाहाबाद, चंडीगढ़, एर्नाकुलम, पानीपत, दमन, धारवाड़ और उधमसिंह नगर गैस वितरण का विकास अडानी टोटल गैस लिमिटेड और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कंसोर्टियम को सौंपा गया है।