News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ServiceNow ने NVIDIA के साथ साझेदारी की

Share Us

109
ServiceNow ने NVIDIA के साथ साझेदारी की
09 May 2024
7 min read

News Synopsis

ServiceNow ने NVIDIA के साथ साझेदारी में AI अवतार लॉन्च किया। कंपनी NVIDIA के अवतार क्लाउड इंजन स्पीच, बड़े भाषा मॉडल और एनीमेशन टेक्नोलॉजीज का उपयोग करती है, जो जेनरेटिव एआई के साथ डिजिटल पात्रों को एनिमेट करती हैं।

यह संगठनों में वर्कफ़्लो में संलग्नता को बढ़ाने और सुधार करने के लिए ServiceNow और NVIDIA के बीच सहयोग में एक महत्वपूर्ण पहल है। कि 2026 तक 60% GenAI समाधान मल्टीमॉडल होंगे, जो 2023 में GenAI समाधानों की 1% की वृद्धि है।

ServiceNow और NVIDIA के बीच साझेदारी को जारी रखते हुए वास्तविक समय, इंटरैक्टिव अवतारों को नाउ असिस्ट का उपयोग करके प्रदर्शित किया गया, जो दृश्य इंटरैक्शन पसंद करने वाले यूजर के लिए वर्चुअल एजेंट अनुभवों के लिए एक अतिरिक्त संचार चैनल प्रदान करने की क्षमता प्रदर्शित करता है। अन्य नाउ असिस्ट सुविधाओं की तरह ये अवतार NVIDIA टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित हैं, जिनमें शामिल हैं: NVIDIA NIM माइक्रोसर्विसेज NVIDIA ACE ये सभी NVIDIA AI एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर के साथ उपलब्ध हैं।

ServiceNow Now Assist का डेमो दिखाता है, कि कैसे डिजिटल अवतार उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में ग्राहकों और कर्मचारियों के अनुभवों को बेहतर बना सकते हैं, विशेष रूप से उन उद्योगों में जहां ग्राहक सहायता, जुड़ाव और वैयक्तिकरण आवश्यक है, जैसे कि रिटेल, ट्रेवल आदि, ServiceNow और एनवीडिया के सहयोग से बनाया गया है।

एनवीआईडीआईए में एंटरप्राइज कंप्यूटिंग के मनुवीर दास Manuvir Das Vice President of Enterprise Computing at NVIDIA ने कहा "सर्विसनाउ लाने में सबसे आगे है। दुनिया के उद्यमों को अरबों घंटे की सेवा अनुरोधों का समर्थन करने के लिए जेनरेटिव एआई, और हमारा एक साथ काम हमें नाउ असिस्ट के साथ बातचीत करने के नए तरीकों की पहचान करने में मदद कर सकता है, ताकि यूजर को तुरंत वह सहायता मिल सके जिसकी उन्हें ज़रूरत है।''

ये एआई सेवा एजेंट यूजर के अनुभवों को बेहतर बनाने के लिए भाषण और एनीमेशन जेनएआई टेक्नोलॉजी के उपयोग का संकेत देते हैं, और अब संपूर्ण व्यावसायिक कार्यों में सहायता करते हैं। इसमें ग्राहक और कर्मचारी की जरूरतों को निजीकृत करने के लिए मानव संसाधन, वित्त, आईटी और अन्य क्षेत्रों में कोई भी एआई-सहायता प्राप्त इंटरैक्शन शामिल हो सकता है। चैट में प्रश्न टाइप करने के बजाय, यूजर अवतारों से बात करना, टाइप करना या डिजिटल रूप से बातचीत करना चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए जब कोई ग्राहक अपने इंटरनेट पैकेज को अपग्रेड करना चाहता है, तो ऑन-स्क्रीन अवतार अपग्रेड को निष्पादित करने के लिए विकल्पों और अगले चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए एक मानवीय बातचीत का अनुकरण कर सकता है। इसका उपयोग रिटेल अनुभवों, यात्रा या यहां तक कि कर्मचारियों के लिए भी किया जा सकता है, ताकि उन्हें कार्य नीतियों या सॉफ़्टवेयर क्षमताओं के माध्यम से बेहतर ढंग से समझा और मार्गदर्शन किया जा सके।

सीजे देसाई ने कहा "जैसा कि एआई हमारे एवरीडे के जीवन में गहराई से शामिल हो गया है, ग्राहक और कर्मचारी उम्मीद करते हैं, कि प्रौद्योगिकी समझदारी से सीखेगी और उनके व्यक्तिगत कार्य और संचार शैलियों के अनुकूल होगी।" उन्होंने कहा "हम नाउ असिस्ट के माध्यम से लोगों के लिए जेनरेटिव एआई के साथ बातचीत करने के नए तरीकों का पता लगाने के लिए एनवीआईडीआईए के साथ अपने सहयोग का लगातार विस्तार कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सके कि एआई यूजर की प्राथमिकताओं के आधार पर सभी के लिए एक दोस्ताना, आकर्षक और सहानुभूतिपूर्ण अनुभव है।"

नॉलेज में प्रदर्शित अवतार डेमो में अवतारों को NVIDIAACE द्वारा संचालित किया गया था, प्रौद्योगिकियों का एक संग्रह जो ग्राहक सहायता और अधिक के लिए जीवंत, इंटरैक्टिव डिजिटल अवतारों का उपयोग करने की अनुमति देता है। अवतारों को नाउ प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से नाउ असिस्ट से कनेक्ट करके अवधारणा के प्रमाण में संचालित किया गया था। NVIDIA ACE के अलावा अवतार NVIDIA Riva (मानव भाषण को समझने के लिए बहुभाषी स्वचालित भाषण पहचान और भाषा अनुवाद) NVIDIA Audio2Face (चेहरे एनीमेशन और लिप सिंकिंग) और NVIDIA ओमनिवर्स (भौतिक आधारित रे-ट्रेस्ड रेंडरर) (अवतार में जीवन-सदृश दृश्य लाना) ServiceNow ने इन क्षमताओं को NVIDIA के एक्सेलरेटेड इंफ्रास्ट्रक्चर पर चलाया। इस इंफ्रास्ट्रक्चर में उत्पादन ग्रेड, सुरक्षित और मजबूत एआई सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म, एनवीआईडीआईए एआई एंटरप्राइज शामिल है।

नाउ असिस्ट - सर्विस नाउ जेनएआई अनुभव - सर्विस नाउ प्लेटफॉर्म पर लोगों के लिए एआई लाता है, पहले से बंद कार्यों, लोगों, सूचनाओं और प्रक्रियाओं को एकल, सुरक्षित और विश्वसनीय एआई प्लेटफॉर्म पर इंटीग्रेटेड करता है, जो व्यापार परिवर्तन को गति देता है। कर्मचारियों, ग्राहकों, एजेंटों और डेवलपर्स को स्मार्ट स्व-सेवा प्रदान करने, एजेंटों के लिए उत्पादकता बढ़ाने और सफलता की और भी अधिक एक्सेलरेटेड ट्रेवल के लिए ग्राहकों को कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए नाउ असिस्ट को सर्विस नाउ प्लेटफ़ॉर्म और सर्विस नाउ वर्कफ़्लो में बनाया गया है। ServiceNow की बहुत सारी नाउ असिस्ट सुविधाएँ तेज़, लागत प्रभावी और सुरक्षित ABI मॉडल पर चलती हैं, जो ServiceNow के लिए सबसे तेज़, सबसे शक्तिशाली GenAI समाधान प्रदान करती है।

ServiceNow और NVIDIA के बीच साझेदारी ने AI अनुसंधान और ServiceNow AI मॉडल के विकास को प्रेरित किया है। कंपनी ने GenAI समाधानों के माध्यम से वर्कफ़्लो में उन्नत विकल्पों के लिए NVIDIA DGX SuperPOD, NVIDIA H100 और A100 Tensor Core GPU का उपयोग किया। दूरसंचार सेवा प्रबंधन (टीएसएम) के लिए नाउ असिस्ट का लाभ उठाया गया है, इसके अलावा एनवीआईडीआईए अपने आईटी संचालन को सरल बनाने और संवादात्मक क्षमताओं के माध्यम से कर्मचारी अनुभव को बढ़ाने के लिए सर्विसनाउ के नाउ असिस्ट का उपयोग करता है, जिससे कर्मचारी अपने कार्यों में आत्मनिर्भर हो सकते हैं। उन्होंने स्टारकोडर2 पर हगिंग फेस और बिग कोड कम्युनिटी के साथ भी साझेदारी की।

इंटेलीजेंट कर्मचारी और ग्राहक को स्व-सेवा प्रदान करने, एजेंट और डेवलपर उत्पादकता बढ़ाने और सफलता की और भी अधिक एक्सेलरेटेड यात्रा के लिए ग्राहकों को कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए नाउ असिस्ट को सर्विसनाउ प्लेटफ़ॉर्म और सर्विसनाउ वर्कफ़्लो दोनों में एकीकृत किया गया है। ServiceNow की अधिकांश नाउ असिस्ट कार्यक्षमता तेज़, लागत प्रभावी और सुरक्षित Now AI मल्टी-मोडल मॉडल के शीर्ष पर बनाई गई है, जो ServiceNow इकोसिस्टम में उच्चतम गुणवत्ता वाले GenAI समाधानों को शक्ति प्रदान करती है। इस वर्ष ServiceNow NVIDIA NIM तक पहुंच प्राप्त करने वाला पहला प्लेटफ़ॉर्म प्रदाता बन गया, जिससे ग्राहकों के लिए LLM का तेज़, स्केलेबल और अधिक लागत प्रभावी विकास और तैनाती की अनुमति मिली।

ServiceNow ओपन-गवर्नेंस और ओपन-साइंस के लिए प्रभावी और सुरक्षित भविष्य के GenAI समाधान बनाने के लिए समर्पित है, क्योंकि Now Assist हमारे काम करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है।