Sensex Opening Bell: हफ्ते के आाखिरी कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में दिखी मजबूती

Share Us

333
Sensex Opening Bell: हफ्ते के आाखिरी कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में दिखी मजबूती
28 Oct 2022
min read

News Synopsis

Sensex Opening Bell: भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Markets में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन Last Trading Days सपाट शुरुआत के बाद बढ़त देखने को मिली। सेंसेक्स Sensex में 200 अंकों से अधिक की बढ़त दिखी है। निफ्टी Nifty मजबूत होकर 17800 के ऊपर पहुंच गया है। सुस्त शुरुआत के बाद बाजार को बैंक Banks, ऑयल एंड गैस Oil & Gas और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर्स Financial Services Sectors में खरीदारी से सपार्ट मिला है। वहीं, मेटल Metal, आईटी IT, फार्मा और रियल्टी सेक्टर के शेयरों Pharma & Realty Sector Stocks में कमजोरी दिखी।

सेंसेक्स फिलहाल 257 अंक चढ़कर 60014 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 55 अंकों की मजबूती के साथ 17791 के स्तर पर कारोबार करता दिख रहा है। शुरुआती कारोबार में  ONGC और Bajaj Auto आज के टॉप गेनर के रूप में कारोबार करते दिखे। वहीं दूसरी ओर, JSW Steel, Tata Steel के शेयर टॉप लूजर के रूप में कारोबार करते दिखे। वही इससे पहले घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को ऊपरी स्तर से दबाव देखने को मिला था। हालांकि बाजार संभले और कारोबार बंद होते समय सेंसेक्स और निफ्टी बेंचमार्क Sensex & Nifty Benchmarks हरे निशान पर बंद होने में सफल रहे।

सेंसेक्स 212.88 अंकों की बढ़त के साथ 59,756.84 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। जबकि दूसरी ओर, निफ्टी 80.60 अंकों की बढ़त के साथ 17,736.95 अंकों पर बंद होने में सफल रहा। इससे पहले बाजार में हरे निशान पर ओपनिंग के बाद दिनभर लगभग सपाट ढंग से कारोबार होता दिखा। बाजार में ग्लैंड फार्मा के शेयरों Gland Pharma Shares में लिस्टिंग के बाद अब तक की सबसे खराब गिरावट दिखी है। वहीं, एनएमडीसी के शेयरों NMDC Shares में 15 प्रतिशत की तेजी आई है।