भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स में गिरावट, मेटल सेक्टर में खरीदारी से सपोर्ट

Share Us

287
भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स में गिरावट, मेटल सेक्टर में खरीदारी से सपोर्ट
11 Aug 2022
min read

News Synopsis

ग्लोबल संकेतों Global cues के असर से भारतीय शेयर बाजार Indian Stock Market में पिछले कई दिनों से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं वर्तमान समय में शेयर बाजार में मेटल सेक्टर Metal Sector के शेयरों में खरीदारी होने से बाजार को काफी सपाेर्ट मिला और वे रिकवरी Recovery के साथ बंद होने में सफल रहे। इस दौरान सेंसेक्स Sensex 36 अंक गिरकर 58,817 अंकोंं पर बंद हुए। वहीं निफ्टी Nifty 10 अंकों की बढ़त के साथ 17535 का लेवल बरकरार रखने में कामयाब रहा।

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को सपाट ढंग से बंद हुए। ग्लोबल मार्केट में सुस्ती का असर घरेलू बाजार में भी नजर आया। बुधवार के कारोबारी सेशन Trading Session में आईटी IT, एफएमसीजी  FMCG, पीएसयू बैंक और रियल्टी सेक्टर्स PSU Banks and Realty Sectors के शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव दिखा। वहीं, मेटल सेक्टर के शेयरों में खरीदारी से बाजार को सपाेर्ट मिला और  वे रिकवरी के साथ बंद हुए। इस दौरान सेंसेक्स 36 अंक गिरकर 58,817 अंकोंं पर बंद हुए। वहीं निफ्टी 10 अंकों की बढ़त के साथ 17535 का लेवल बरकरार रखने में सफल रहा।

बुधवार के कारोबारी सेशन में बजाज फाइनेंस Bajaj Finance, ओएनजीसी ONGC, एचसीएल टेक न, अदाणी पोर्ट्स और एशियन पेंट्स Adani Ports and Asian Paints के शेयरों गिरावट देखने को मिली। जबकि, हिन्डाल्को Hindalco, कोल इंडिया Coal India, यूपीएल UPL, टाटा स्टील Tata Steel, अपोलो हास्पिटल Apollo Hospital, भारती एयरटेल Bharti Airtel के शेयर टॉप गेनर्स रहे।