News In Brief Auto
News In Brief Auto

Sedan Sales: फेस्टिव सीजन में इस सेडान कार ने लोगों को किया आकर्षित, जानें डिटेल

Share Us

408
Sedan Sales: फेस्टिव सीजन में इस सेडान कार ने लोगों को किया आकर्षित, जानें डिटेल
15 Nov 2022
min read

News Synopsis

Sedan Sales: भारत India में त्योहारी सीजन Festive Season के दौरान नए वाहन लेने का चलन बहुत पहले से चला आ रहा है। इस वजह से देश में फेस्टिव सीजन आते ही बड़ी संख्या में वाहनों को खरीदा जाता है। ऐसे में सभी वाहन निर्माताओं को बड़ा फायदा होता है। बीते अक्तूबर महीने में भी फेस्टिव सीजन के कारण बड़ी संख्या में वाहनों को खरीदा गया। इस दौरान सेडान कारों Sedan Cars को भी प्रमुखता से खरीदा गया। अक्तूबर महीने में भी मारुति की डिजायर Maruti Dzire पर लोगों ने सबसे ज्यादा भरोसा जाता है। सिर्फ 30 दिनों में कंपनी ने देशभर में 12321 यूनिट्स की बिक्री की।

जबकि सितंबर महीने में कंपनी ने 9601 यूनिट्स की बिक्री की थी। मंथली बेसिस पर इस कार की 2720 यूनिट्स की ज्यादा बिक्री हुई है। अक्तूबर महीने में सेडान कारों की कुल बिक्री में इसका योगदान 30.62 प्रतिशत रहा। इस दौरान मारुति की डिजायर के बाद होंडा की अमेज Honda Amaze को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। कॉम्पैक्ट सेडान के सेगमेंट Compact Sedan Segment में आने वाली इस कार की एक महीने में 5443 यूनिट्स की बिक्री हुई। सितंबर महीने में 4082 अमेज की बिक्री हुई थी। फेस्टिव सीजन के दौरान डिजायर के बाद इस सेडान ने 13.02 फीसदी बाजार पर कब्जा किया।

वहीं सेडान कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हुंडई की ऑरा Hyundai Aura रही। अक्तूबर महीने में इसकी कुल 4248 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि, सितंबर महीने में इसकी कुल 4239 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर भी इस कार ने अक्तूबर महीने में अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल अक्तूबर महीने के दौरान इसकी कुल 2701 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं टाटा मोटर्स Tata Motors की ओर से टॉप-5 में टिगोर सेडान Tata Tigor Sedan भी शामिल रही है।

इस सेडान को अक्तूबर महीने में 4001 लोगों ने खरीदा। जबकि सितंबर महीने में इसे 3700 लोगों ने खरीदा था। आंकड़ों के मुताबिक इस कार ने ईयर ऑन ईयर बेसिस पर सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की है। पिछले साल अक्तूबर महीने में इसकी कुल 1377 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। 190.56 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ इस कार ने दमदार प्रदर्शन किया है।