News In Brief Auto
News In Brief Auto

Second Hand Car: पुरानी कार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग तो, इन बातों का रखें ध्यान 

Share Us

365
Second Hand Car: पुरानी कार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग तो, इन बातों का रखें ध्यान 
06 Oct 2022
8 min read

News Synopsis

मौजूदा वक्त में लोगों के लिए नई कार New Car की तरह ही पुरानी कार Used Car खरीदना काफी आसान हो गया है। इस वक्त बाजार में आकर्षक फाइनेंस स्कीम Attractive Finance Scheme और कम दाम के कारण लोग पुरानी कार खरीदते अधिक दिखाई देते हैं। ऐसे में कुछ बातों की अनदेखी करने से आप को नुकसान भी हो सकता है। इस खबर में हम कुछ बातों की जानकारी दे रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर पुरानी कार खरीदने के समय नुकसान से बचा जा सकता है। जब भी पुरानी कार खरीदने जाएं उसके पहले कार पर बारीकी से नजर बनाएं।

कार को ध्यान से देखने पर कार में खामियों Defects in Car की जानकारी मिल जाएगी। साथ में आपको इस बात की भी जानकारी हो जाएगी कि कार खरीदने के बाद आपको कितना और खर्चा करना होगा। कार खरीदने से पहले कार का नंबर लेकर संबंधित अथॉरिटी Concerned Authority से डिटेल्स चेक करें। ऐसा करने पर आपको कार के मालिक और अन्य जानकारियां Owner & Other Information भी उपलब्ध हो जाएंगी।

इससे एक बात तो पक्की हो जाएगी कि जो व्यक्ति आपको कार बेच रहा है वो आपको कार के बारे में सही जानकारी दे रहा है या नहीं। इसके साथ ही कार के ऊपर कोई चालान Challan है या नहीं, टैक्स Tax बकाया है या नहीं आदि की जानकारी भी आपको मिल जाएगी। जिससे आप को पुरानी कार खरीदने में और आसानी होगी।