News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI विदेशी बाजारों से जुटाएगा बड़ी रकम 

Share Us

553
SBI विदेशी बाजारों से जुटाएगा बड़ी रकम 
11 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारतीय स्टेट बैंक State Bank Of India के निदेशक मंडल Board Of Directors ने चालू वित्त वर्ष में विदेशी बाजारों Foreign Markets से बांड Bonds के जरिये 15,430 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद बैंक इस राशि का उपयोग अपना विदेशी कारोबार Foreign Trading बढ़ाने में करेगा। एसबीआई ने शेयर बाजारों Stock Markets को भेजी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने एक या कई किस्तों में कोष जुटाने की मंजूरी दे दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले जनवरी 2021 में इस बैंक ने अंतरराष्ट्रीय निवेशकों International Investors को दिए गए रिकॉर्ड लो कूपन Record Low Coupons पर 4600 करोड़ रुपए जुटाए थे। कंपनी अपने कारोबार के विस्तार के लिए समय-समय पर बॉन्ड से पैसा जुटाती है।

गौरतलब है कि निवेशक के नजरिए से देखा जाए तो सरकारी बॉन्ड Government Bonds को बहुत सुरक्षित माना जाता है। इसमें रिस्क कम होता है। इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने कई थोक सावधि जमाओं Bulk Fixed Deposits पर ब्याज में 0.4 से लेकर 0.9 प्रतिशत की वृद्धि की है। बैंक ने कहा कि दो करोड़ रुपये और उससे अधिक की सावधि जमा पर संशोधित ब्याज दरें  Revised Interest Rates 10 मई से प्रभावी हैं।