News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में Yono Global ऐप लॉन्च करेगा

Share Us

320
SBI जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में Yono Global ऐप लॉन्च करेगा
17 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

देश के बड़े बैंकों में शुमार एसबीआई के करोड़ों ग्राहक है, और सार्वजनिक बैंकों में एसबीआई सबसे बड़ा बैंक है, एसबीआई के जरिए ग्राहकों को अलग-अलग प्रकार की सुविधा दी जाती है। और एसबीआई अपने योनो ऐप से भी लोगों को काफी सुविधा प्रदान करता है, अब योनो ऐप को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, इससे लोगों पर भी असर देखने को मिल सकता है।

डिप्टी एमडी विद्या कृष्णन Deputy MD Vidya Krishnan ने कहा भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही सिंगापुर और अमेरिका में अपना बैंकिंग मोबाइल ऐप 'योनो ग्लोबल' लॉन्च करेगा, जो अपने ग्राहकों को डिजिटल प्रेषण और अन्य सेवाएं प्रदान करेगा।

विद्या कृष्णन ने 17 नवंबर को समाप्त होने वाले तीन दिवसीय सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में कहा "हम सर्वोत्तम उपलब्ध सेवाएं प्रदान करने के लिए योनो ग्लोबल में निवेश करना जारी रख रहे हैं, क्योंकि हम अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देना चाहते हैं।"

विद्या कृष्णन ने सिंगापुर स्थित डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म समर्थकों के साथ-साथ स्थानीय नियामक और केंद्रीय बैंक, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के साथ बातचीत की।

शहर राज्य में भारतीय प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए हम भारत और सिंगापुर India and Singapore के बीच प्रेषण कहानी पर लगातार काम कर रहे हैं।

वर्तमान में एसबीआई 9 देशों में योनो ग्लोबल सेवाएं प्रदान करता है, जिसकी शुरुआत सितंबर 2019 में यूके परिचालन से हुई है। एसबीआई के विदेशी परिचालन का कुल बैलेंस शीट आकार 78 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।

सिंगापुर में एसबीआई SBI अपने योनो ग्लोबल ऐप को PayNow के साथ एकीकृत कर रहा है, और इसे जल्द ही लॉन्च करने का लक्ष्य है।

इस बीच एसएफएफ के वक्ताओं ने उभरती प्रौद्योगिकियों, विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता के महत्व पर प्रकाश डाला, लेकिन व्यक्ति-से-व्यक्ति के आधार पर व्यवहार में मानवीय स्पर्श और भावनाओं की आवश्यकता को स्वीकार किया।

ऑस्कर-नामांकित फिल्म निर्देशक शेखर कपूर Oscar-Nominated Film Director Shekhar Kapur ने कहा एक चीज जो एआई करने जा रही है, वह सब कुछ बदल देगी। परिवर्तन नाटकीय रूप से होता है।

परीक्षण प्रौद्योगिकियों पर आयोजित प्रतियोगिताओं में सिंगापुर स्थित वैलिडस कैपिटल के सह-संस्थापक और समूह सीईओ, भारतीय मूल के निखिलेश गोयल को व्यक्तिगत श्रेणी के विजेताओं में नामित किया गया था।

वैलिडस ऑल-इन-वन बिजनेस फाइनेंस Validus All-in-One Business Finance के साथ दक्षिण पूर्व एशिया के अग्रणी एसएमई पर ध्यान केंद्रित करता है।