News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI ने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम के लिए HCLSoftware के साथ साझेदारी की

Share Us

113
SBI ने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम के लिए HCLSoftware के साथ साझेदारी की
29 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

HCLTech की सॉफ्टवेयर बिज़नेस यूनिट HCLSoftware ने घोषणा की कि उसे भारतीय स्टेट बैंक द्वारा SBI के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम के हिस्से के रूप में उनके MarTech सलूशन के लिए चुना गया है।

HCLSoftware, SBI को अपने ग्राहक संपर्क ढांचे को डिजिटल रूप से बदलने और डिजिटल पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन एक्ट और अन्य कठोर सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करते हुए बैंक के विविध डिजिटल मार्केटिंग चैनलों में हाइपर-पर्सनलाइज्ड संचार प्रदान करने में सक्षम बनाने के लिए HCL यूनिका प्लेटफॉर्म को तैनात करेगा।

एचसीएल यूनिका अपने एडवांस्ड कस्टमर डेटा प्लेटफ़ॉर्म, एआई कैपेबिलिटीज और कम्प्रेहैन्सिव कैंपेन मैनेजमेंट टूल के साथ, एसबीआई की अपने ग्राहकों के साथ जुड़ने की क्षमता में उल्लेखनीय सुधार करने के लिए वास्तविक समय डेटा का लाभ उठाएगा। यह जटिल, मल्टी-चैनल डिजिटल मार्केटिंग अभियानों को सुविधाजनक बनाने, ग्राहक जुड़ाव की सटीकता और प्रासंगिकता को बढ़ाने में मदद करेगा।

“यह साझेदारी बड़े पैमाने पर डिजिटल परिवर्तन प्रदान करने के लिए एचसीएल सॉफ्टवेयर की नवीन क्षमताओं की ताकत को रेखांकित करती है। कि एचसीएल यूनिका दुनिया में सबसे बड़े बैंकिंग परिवर्तनों में से एक को सक्षम करेगा और एसबीआई को बेहतर ग्राहक जुड़ाव और अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा,”एचसीएलसॉफ्टवेयर के चीफ रेवेनुए ऑफिसर राजीव शेष Rajiv Shesh Chief Revenue Officer HCLSoftware ने कहा।

एचसीएल यूनिका का शक्तिशाली ग्राहक डेटा प्लेटफ़ॉर्म विभिन्न टचपॉइंट्स से एसबीआई के ग्राहक डेटा को व्यवस्थित और एकत्रित करेगा, एक एकीकृत दृष्टिकोण तैयार करेगा जो गहन अंतर्दृष्टि और लक्षित विपणन पहल की सुविधा प्रदान करेगा।

HCLSoftware के बारे में:

एचसीएलसॉफ्टवेयर एक एचसीएलटेक का सॉफ्टवेयर बिजनेस डिवीजन, चार प्रमुख क्षेत्रों में समाधान विकसित करने, विपणन, बिक्री और समर्थन करके डिजिटल+ अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देता है: डिजिटल परिवर्तन, डेटा और विश्लेषण, एआई और बुद्धिमान स्वचालन और उद्यम सुरक्षा। HCLSoftware 20,000 से अधिक संगठनों के लिए निरंतर उत्पाद नवाचार के माध्यम से ग्राहकों की सफलता को आगे बढ़ाता है, जिसमें अधिकांश फॉर्च्यून 100 और लगभग आधे फॉर्च्यून 500 शामिल हैं।

SBI के बारे में:

भारतीय स्टेट बैंक एक फॉर्च्यून 500 कंपनी, एक भारतीय बहुराष्ट्रीय, सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग और वित्तीय सेवा वैधानिक संस्था है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है। 200 वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत और विरासत, पीढ़ियों से एसबीआई को भारतीयों द्वारा सबसे भरोसेमंद बैंक के रूप में मान्यता देती है।

एसबीआई एक चौथाई बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ा भारतीय बैंक, 22,405 से अधिक शाखाओं, 65,627 एटीएम/एडीडब्ल्यूएम, 76,089 बीसी आउटलेट के अपने विशाल नेटवर्क के माध्यम से 48 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है, जिसमें नवाचार और ग्राहक केंद्रितता पर निरंतर ध्यान दिया जाता है, जो कि से उत्पन्न होता है। बैंक के मूल मूल्य - सेवा, पारदर्शिता, नैतिकता, विनम्रता और स्थिरता।

बैंक ने अपनी विभिन्न सहायक कंपनियों यानी एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एसबीआई कार्ड आदि के माध्यम से व्यवसायों को सफलतापूर्वक विविधीकृत किया है। इसने विश्व स्तर पर अपनी उपस्थिति फैलाई है, और 29 विदेशी देशों में 235 कार्यालयों के माध्यम से समय क्षेत्रों में काम करता है।

एसबीआई ने भारत में बैंकिंग को फिर से परिभाषित करना जारी रखा है, क्योंकि इसका लक्ष्य जिम्मेदार और टिकाऊ बैंकिंग समाधान पेश करना है।