News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI ने नया क्रेडिट कार्ड MILES लॉन्च किया

Share Us

165
SBI ने नया क्रेडिट कार्ड MILES लॉन्च किया
24 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े प्योर-प्ले क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता एसबीआई कार्ड SBI Card ने मुंबई में अपने पहले यात्रा-केंद्रित कोर क्रेडिट कार्ड 'एसबीआई कार्ड माइल्स' के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। कार्ड का उद्देश्य सभी प्रकार के यात्रियों को समग्र यात्रा लाभ प्रदान करना है, यात्रा के इच्छुक लोगों से लेकर बार-बार यात्रा करने वालों और यात्रा प्रेमियों तक। एसबीआई कार्ड माइल्स आकर्षक सुविधाएँ प्रदान करता है, जिसमें ट्रैवल क्रेडिट को एयर माइल्स और होटल पॉइंट्स में परिवर्तित करना, प्रत्येक यात्रा बुकिंग पर एक्सेलरेटेड पुरस्कार और एयरपोर्ट लाउंज का उपयोग शामिल है। कार्डधारकों को मोचन के पूर्ण विकल्प के साथ सशक्त बनाते हुए यह कार्ड एयर विस्तारा, एयर इंडिया, स्पाइसजेट, एयर फ्रांस-केएलएम, एतिहाद एयरवेज, एयर कनाडा, थाई एयरवेज, क्वांटास एयरवेज, आईटीसी होटल, आईएचजी होटल और रिसॉर्ट्स, Accor सहित 20 से अधिक एयरलाइन और होटल ब्रांडों के साथ भागीदार है।

भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा Dinesh Kumar Khara Chairman State Bank of India ने कहा "मजबूत आर्थिक विकास और मजबूत उपभोग परिदृश्य ने दुनिया में भारत की स्थिति को बढ़ाया है। यहां तक कि यात्रा क्षेत्र में भी, आज भारत को आउटबाउंड यात्रा के लिए प्रमुख स्रोत बाजारों में से एक माना जाता है। मैं एशिया और यूरोप सहित कई देशों में एसबीआई कार्ड माइल्स के लॉन्च पर एसबीआई कार्ड को बधाई देता हूं, यह एक मजबूत उत्पाद है, जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए यात्रा के अनुभवों को फिर से परिभाषित करेगा।"

भारतीय तेजी से अधिक और विविध यात्रा अनुभवों के प्रति खुले हो रहे हैं। तीन वैरिएंट एसबीआई कार्ड माइल्स एलीट, एसबीआई कार्ड माइल्स प्राइम और एसबीआई कार्ड माइल्स को क्यूरेटेड यात्रा लाभों के माध्यम से इन अनुभवों को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कार्डधारक प्रत्येक 200 रुपये के यात्रा खर्च पर 6 यात्रा क्रेडिट और अन्य श्रेणियों पर 200 रुपये खर्च करने पर 2 यात्रा क्रेडिट तक कमा सकते हैं। 'एसबीआई कार्ड माइल्स' बुके के तहत पेशकश कार्डधारकों को कई प्रसिद्ध उड़ानों और होटल भागीदारों के बीच आसान और निर्बाध यात्रा क्रेडिट रिडेम्प्शन करने में सक्षम बनाती है। कोई भी व्यक्ति इन ट्रैवल क्रेडिट को संबंधित भागीदारों के एयर माइल्स/होटल पॉइंट में परिवर्तित कर सकता है, या सीधे एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप या वेबसाइट https://www.sbicard.com/ पर जाकर हवाई टिकट और होटल आवास बुक करने के लिए उनका उपयोग कर सकता है। वैकल्पिक रूप से कोई उन्हें एसबीआई कार्ड के रिवॉर्ड कैटलॉग पर भी भुना सकता है।

एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अभिजीत चक्रवर्ती Abhijit Chakravorty MD & CEO SBI Card ने कहा "हमारे ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण ने हमें हमेशा नवीन उत्पादों, समाधानों और सेवाओं को डिजाइन करने के लिए प्रेरित किया है, जो विकसित और विविध जीवनशैली की जरूरतों को पूरा करते हैं, और ग्राहकों को एक बेहद फायदेमंद अनुभव प्रदान करते हैं। भारतीय यात्री बड़े पैमाने पर वैश्विक खर्च करते हैं, और स्वाभाविक रूप से बढ़ी हुई और अधिक मजबूत यात्रा योजनाओं के साथ उपभोक्ता अपने यात्रा अनुभवों को बढ़ाने के लिए क्यूरेटेड लाभों की तलाश में हैं। एसबीआई कार्ड माइल्स हमारे ग्राहकों को कार्ड के सभी सर्वोत्तम यात्रा लाभों की पेशकश करने का हमारा प्रयास है, कार्डधारकों के लिए एक सच्चा यात्रा भागीदार बनने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कि हमारे कार्डधारक हमारे यात्रा-केंद्रित कोर कार्ड द्वारा दिए जाने वाले विशेष लाभों का आनंद लेंगे।"

एसबीआई कार्ड माइल्स एलीट कई और विविध खर्चों के लाभों के साथ आता है। इनमें नामांकन के 60 दिनों में 1 लाख रुपये तक खर्च करने पर 5000 तक यात्रा क्रेडिट शामिल हैं, 12 लाख पर 20,000 तक यात्रा क्रेडिट और 15 लाख के खर्च तक पहुंचने पर खर्च-आधारित शुल्क रिवर्सल।

एयरपोर्ट के लाउंज तक पहुंच समग्र यात्रा अनुभव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने के साथ एसबीआई कार्ड माइल्स एलीट प्रायोरिटी पास सदस्यता प्रदान करता है। कार्ड का उपयोग करके कार्डधारक एक वर्ष में 8 मानार्थ घरेलू लाउंज यात्राओं और 6 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लाउंज यात्राओं का आनंद ले सकेंगे। इसके अलावा यह कार्ड उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त घरेलू लाउंज एक्सेस अर्जित करने में भी सक्षम बनाता है। जब भी कोई कार्डधारक 1 लाख का संचयी खर्च हासिल करता है, तो कार्डधारकों को लाउंज एक्सेस के लिए 1 उपहार वाउचर प्राप्त होगा जिसका उपयोग कार्डधारक या अतिथि द्वारा किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण बात यह है, कि एसबीआई कार्ड माइल्स एलीट कार्डधारकों को 1.99% के कम विदेशी लेनदेन मार्क और यात्रा बीमा कवर का भी आनंद मिलेगा। कार्ड मास्टरकार्ड और रुपे नेटवर्क पर उपलब्ध होगा। SBI कार्ड MILES ELITE की जॉइनिंग और वार्षिक फीस 4,999 रुपये और लागू कर है, जबकि SBI कार्ड MILES PRIME और SBI कार्ड MILES की फीस क्रमशः 2,999 रुपये और 1,499 रुपये और लागू कर है।