News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI फिनटेक कंपनियों के साथ पार्टनरशिप पर करेगी फोकस

Share Us

374
SBI फिनटेक कंपनियों के साथ पार्टनरशिप पर करेगी फोकस
03 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

भारतीय स्टेट बैंक State bank of India अपने कारोबार में वृद्धि के लिए डिजिटल एजेंडा Digital Agenda को आगे बढ़ाते हुए फिनटेक कंपनियों Fintech companies के साथ पार्टनरशिप partnership पर फोकस करेगी और इसके साथ ही वित्तीय प्रौद्योगिकी financial technology तथा गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों non-banking financial companies के साथ साझेदारी करने का प्रयास भी करेगी।

एसबीआई के चेयरमैन SBI Chairman दिनेश खारा Dinesh Khara ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए शेयरधारकों Shareholders को भेजे पत्र में कहा कि कारोबार का नये परिचालन परिवेश के साथ बदलना जरूरी है। उनका यह पत्र वित्त वर्ष 2021-22 की सालाना रिपोर्ट में प्रकाशित हुआ है। उन्होंने कहा कि बैंक अपनी पैठ और पहुंच बढ़ाने के लिए वित्तीय प्रौद्योगिकी और गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के साथ पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी की तलाश करेगा।

दिनेश खारा ने आगे कहा है कि आर्थिक गतिविधियों economic activities के गति पकड़ने के साथ वित्त वर्ष 2020-21 के मुकाबले 2021-22 अधिक बेहतर वर्ष साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि यह गति जारी रहने की उम्मीद है और अर्थव्यवस्था के खुलने से एक नये प्रोत्साहन पैकेज stimulus package की आवश्यकता कम हो गई है, जिससे वर्तमान गति टिकाऊ लगती है।