News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Samsung ने जापान में सेमीकंडक्टर पैकेजिंग रिसर्च यूनिट स्थापित करने की योजना बनाई

Share Us

227
Samsung ने जापान में सेमीकंडक्टर पैकेजिंग रिसर्च यूनिट स्थापित करने की योजना बनाई
21 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

दक्षिण कोरिया का सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स जापान में एडवांस्ड चिप पैकेजिंग रिसर्च सेंटर Advanced Chip Packaging Research in Japan में पांच वर्षों में लगभग 40 बिलियन येन (280 मिलियन डॉलर) खर्च करेगा।

सैमसंग चिप निर्माण उपकरण और सामग्री के जापानी निर्माताओं के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए कानागावा प्रान्त में एक पैकेजिंग प्लांट बनाने पर विचार कर रहा है, जहां उसके पास पहले से ही एक अनुसंधान और विकास केंद्र है।

यह निवेश ऐसे समय में आया है, जब दक्षिण कोरिया और जापान के बीच तनाव कम हो रहा है, क्योंकि अमेरिका चीन की बढ़ती तकनीकी श्रेष्ठता से लड़ने के लिए सहयोगियों पर सहयोग करने के लिए दबाव डाल रहा है।

कंपनियाँ नई पैकेजिंग विधियाँ बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, जो समग्र चिप प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए घटकों को एक पैकेज में जोड़ती हैं।

जापानी सुविधा सैमसंग को अपने सेमीकंडक्टर नेतृत्व में सुधार करने और योकोहामा में स्थित पैकेजिंग-संबंधित फर्मों के साथ सहयोग करने में सक्षम बनाएगी।

2023 की तीसरी तिमाही के लिए सैमसंग की वर्तमान में बाजार हिस्सेदारी 24.22% है। और 4.17% की बाजार हिस्सेदारी के अंतर के साथ ब्रांड एप्पल के बाद दूसरे स्थान पर रहा। 2021 की तीसरी तिमाही से दो स्मार्टफोन निर्माता शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

2023 की तीसरी तिमाही में सैमसंग स्मार्टफ़ोन Samsung Smartphones की बाज़ार हिस्सेदारी 24.22% थी, जो केवल Apple के iPhones से पीछे थी। Apple 28.39% बाजार हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर आया। क्योंकि सैमसंग गैलेक्सी की बाजार हिस्सेदारी कई वर्षों से हावी रही है। Apple ने पहली बार Q4 2021 और Q1 2022 में बढ़त हासिल की और तब से शीर्ष स्थान के लिए सैमसंग के साथ प्रतिस्पर्धा की है।

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स बनाने वाली सैमसंग की सहायक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 76.78 ट्रिलियन केआरडब्ल्यू या लगभग 58 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व उत्पन्न किया। Apple के साथ इसे सबसे बड़े निर्माताओं में से एक माना जाता है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स Samsung Electronics के मोबाइल संचार प्रभाग, जिसमें एंड्रॉइड फोन और पहनने योग्य उत्पाद लाइनें शामिल हैं, और कंपनी की कुल बिक्री में 23.30 बिलियन अमरीकी डालर का योगदान दिया, जो पिछली तिमाही की तुलना में 0.4 बिलियन अमरीकी डालर की वृद्धि है।

भारत में सैमसंग के 1,700 ब्रांड आउटलेट हैं। उन्होंने व्यवसायों को स्थापित करने के लिए आवश्यक निवेश की मात्रा निर्दिष्ट नहीं की, लेकिन उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी मालिक प्रत्येक स्थान पर गेमिंग विशेषज्ञ, शेफ, फोटोग्राफर आदि जैसे फील्ड पेशेवरों को नियुक्त करेंगे।

सैमसंग Samsung ने भारतीय बाजार में उत्पाद खंडों में गेम-चेंजिंग आइटम विकसित किए हैं, जो तीन स्तंभों क्रिएटिव सॉल्यूशंस, नई टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव आइटम पर ध्यान केंद्रित करते हैं।