Samsung अब इंडिया में नहीं बेचेगी सस्‍ते कीपैड फीचर फोन

Share Us

387
Samsung अब इंडिया में नहीं बेचेगी सस्‍ते कीपैड फीचर फोन
29 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश में कीपैड Keypad वाले फोन्स Phones की अपनी अलग पहचान और लोकप्रीयता Identity & Popularity है। बेसिक कीबैड वाले फोन्स का इस्तेमाल भारत में बड़े पैमाने पर लोग करते हैं। वैसे तो बहुत सी कंपनियां कीपैड वाले फोन्स मुहैया करा रही हैं। लेकिन सैमसंग और नोकिया Samsung & Nokia जैसी पॉपुलैरिटी Popularity कोई नहीं बटोर पाया।  इस फोन्स जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर ये है कि दुनिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग Samsung भारत में कीपैड वाले फोन्स को बंद कर सकती है।

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि सैमसंग भारत में अपने सस्ते फीचर फोन के कारोबार को खत्म कर रही है। इस साल के आख‍िर तक कंपनी अपने फीचर फोन बिजनेस को बंद कर देगी। फीचर फोन्‍स की आखिरी किस्‍त दिसंबर में आने की बात कही जा रही है। माना यह जा रहा है कि ये फोन सैमसंग की कॉन्‍टैक्‍ट मेकर डिक्‍सन Contact Maker Dixon के तैयार किए हुए होंगे।

कंपनी के एक सूत्र ने इकॉनमिक टाइम्स को बताया है कि सैमसंग ने अपने चैनल पार्टनर्स Channel Partners से बात की है और कहा है कि वो अगले कुछ महीनों में या इस साल के अंत तक भारत के फीचर फोन Feature Phone कारोबार से बाहर हो जाएंगे। फ‍िलहाल सैमसंग या डिक्‍सन दोनों ने ही ऑफ‍िशियली Officially इस पर कुछ नहीं कहा है। 

TWN In-Focus